logo-image

MS Dhoni : धोनी ने क्रिकेटर के खिलाफ फाइल किया क्रिमिनल केस, करोड़ों का हुआ है फ्रॉड

MS Dhoni : धोनी ने क्रिकेटर के खिलाफ फाइल किया क्रिमिनल केस, करोड़ों का हुआ है फ्रॉड

Updated on: 05 Jan 2024, 04:06 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि माही ने रांची कोर्ट में क्रिमिनल केस दर्ज किया है. मिली जानकारी के हिसाब से माही ने क्रिकेटर मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास पर धोखाधड़ी करने का इल्जाम लगाया है और उनके खिलाफ कोर्ट में केस भी दर्ज किया है. 

क्या है पूरा विवाद?

एमएस धोनी क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक बहुत ही सफल बिजनेसमैन भी हैं. उन्होंने कई क्षेत्रों में इनवेस्टमेंट की है. बताया गया है कि धोनी और मिहिर दिवाकर के बीच क्रिकेट एकेडमी खोलने के  लिए एक एग्रीमेंट हुआ था और ये एग्रीमेंट आज नहीं बल्कि साल 2017 में हुआ था. रिपोर्ट्स की मानें, तो मिहिर अपनी उन शर्तों को पूरा नहीं कर सके, जिसके बाद ही माही ने उनके खिलाफ एक्शन लिया और रांची के कोर्ट में क्रिमिनल केस दर्ज कराया. माही और मिहिर के बीच स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी फीस और प्रोफिट शेयर करने में फेल रहे. इसी के कारण माही ने 15 अगस्त 2021 को अथॉरिटी लेटर रद्द कर दिया था. मिली खबरों के हिसाब से माही ने उन्हें बार-बार लेटर भेजा, मगर सामने से कोई जवाब नहीं आया. इसी के बाद धोनी ने केस दर्ज कराया. 

ये भी पढ़ें : Virender Sehwag : 'आप करो तो चमत्कार...' केपटाउन टेस्ट पर आया सहवाग का ट्वीट, इसे पढ़कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

धोनी को हुआ 17 करोड़ का नुकसान

रिपोर्ट्स की मानें, तो माही को इस सबसे कुल 17 करोड़ के करीब था. बताया जा रहा है कि धोनी और मिहिर दिवाकर के बीच काफी वक्त तक अच्छी दोस्ती थी. इसी के बाद माही ने उनके साथ बिजनेस करने का फैसला लिया था. मगर, वक्त के साथ-साथ दोनों के बीच दूरियां बढ़ीं और चीजें पॉजिटिव तरीके से आगे नहीं बढ़ सकीं. इसी के कारण माही ने रास्ते अलग किए और अब मामला कोर्ट-कचेहरी तक जा पहुंचा है.