logo-image

एक टॉक शो में मिताली ने खोला राज, बताया था ऐसा चाहिए लड़का

फैंस मिताली की प्रोफेशनल लाइफ से तो वाकिफ हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी से वाकिफ नहीं हैं. आइए जानते हैं मिताली राज की जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें.

Updated on: 08 Jun 2022, 09:10 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आज क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले लिया. मिताली राज के संन्यास के ऐलान के बाद फैंस मायूस हो गए हैं. मिताली राज (Mithali Raj) ने 26 जून 1999 को भारतीय महिला क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था. मिताली राज (Mithali Raj) ने तब से लेकर अब तक अपनी शानदार बल्लेबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई है. फैंस मिताली की प्रोफेशनल लाइफ से तो वाकिफ हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी से वाकिफ नहीं हैं. आइए जानते हैं मिताली राज की जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें. 

39 वर्षीय मिताली राज ने अभी तक शादी नहीं की है. मिताली राज (Mithali Raj) से उनकी शादी नहीं करने को लेकर हमेशा सवाल किया जाता है. मिताली राज से शादी को लेकर एक सवाल पूछा गया था. उनसे पूछा गया कि शादी को लेकर आपका क्या खयाल है. इस सवाल के जवाब में मिताली राज ने कहा था कि मेरे पेरेंट्स भी चाहते हैं कि मैं जल्द सैटल हो जाऊं लेकिन मैं किसी भी प्रेशर में आकर शादी नहीं कर सकती. 

उन्होंने आगे कहा था कि लोगों के लिए यह कहना बहुत आसान है कि एक महिला है उसने लाइफ में काफी कुछ अचीव किया है अब उसे अपना घर बसा लेना चाहिए. असल में एक सक्सेजफुल लेडी को समाज के लोग क्या कहेंगे इसलिए शादी नहीं कर लेनी चाहिए. उन्होंने आगे मैं जितना लंबा समय हो तब तक मैं इंडिया की जर्सी पहनना चाहती हूं.  

आपको बता दें कि मिताली राज ने एक टॉक शो में बताया था कि एक लड़की होने के नाते मैंने कई चुनौतियों का सामना किया और यहां तक पहुंचने के लिए काफी कुछ छोड़ा है. मेरी लाइफस्टाइल एक नॉर्मल गर्ल से काफी अलग है. तो अगर कोई मुझसे शादी करता है और वो नॉर्मल गर्ल की तरह मेरे से कुछ आशाएं रखता है तो मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें: Mithali Raj का ऐसा रहा है 23 साल का सफर, एक युग की समाप्ति

मिताली राज (Mithali Raj) से पूछा गया था कि आप कब शादी करोगी तो इस सवाल पर उन्होंने कहा कि टाइम रेडी है और मैं भी तैयार हूं बस इंतजार है पार्टनर का. उन्होंने कहा कि मेरी जिससे सोच मिले तो मैं शादी कर लूंगी. 

मिताली राज (Mithali Raj) का महिला क्रिकेट पर राज रहा है. मिताली के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो  मिताली राज ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही मिताली राज ने भारतीय टीम से 6 वर्ल्ड खेलने वाली इकलौती महिला क्रिकेट खिलाड़ी हैं.