logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: वनडे मैच से पहले इंग्लैंड के कोच का बयान, इन प्लेयर्स को लेकर कह दी ये बात

इंग्लैंड के वाइट बॉल के हेड कोच मैथ्यू मॉट ने खुलासा किया कि टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और इन-फॉर्म बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो 12 जुलाई से भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं.

Updated on: 12 Jul 2022, 09:22 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG ODI Series: इंग्लैंड के वाइट बॉल के हेड कोच मैथ्यू मॉट ने खुलासा किया कि टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और इन-फॉर्म बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो 12 जुलाई से भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं. जब से स्टोक्स ने रूट से टेस्ट कप्तान का जिम्मा संभाला है, इंग्लैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है. बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेले गए टेस्ट में  इंग्लैंड अबतक अपने सभी चार टेस्ट जीते हैं. 

इंग्लैंड ने 277, 299 और 296 का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया. न्यूजीलैंड के कलीन स्वीप के बाद एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मुकाबले में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड 378 रनों का चेज के बाद पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से ड्रॉ करने में सफल रहा, जिसमें बेयरस्टो और रूट ने शानदार शतकीय पारी खेली. अब इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत के खिलाफ वनडे में भिड़ंत को लेकर काफी उत्सुक हैं. 

मॉट ने कहा, 'एक जीत के बाद वनडे सीरीज में वापसी करना और भी बेहतर होगा. हम उन्हें उस ऊर्जा के साथ देखना चाहते हैं, जिन्होंने टेस्ट सीरीज में दिखाया था. वे यहां वापस आने के लिए बिल्कुल उत्साहित हैं.'

यह भी पढ़ें: टेस्ट डेब्यू में ही ऑस्ट्रेलिया को अपने स्पिन पर नचाया, रच दिया इतिहास

भारत से टी20 सीरीज हारने के बाद, इंग्लैंड क्लीन स्वीप से बचने में सफल रहा. आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने 17 रनों से भारत को हराया. लेकिन कोच मॉट को सबसे ज्यादा खुशी इस बात से हुई कि कैसे इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पिछले मैच में भारत को 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया.

उन्होंने कहा, 'जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने हिम्मत दिखाई, उससे मैं वास्तव में खुश था. यह वही है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, दबाव में प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे लगता कि हम वास्तव में अच्छी तरह से रनों का बचाव करने में सफल रहे हैं.'