logo-image

IND vs ENG : इंग्लैंड ने भेदा हैदराबाद का किला, 28 रन से टीम इंडिया हारी पहला टेस्ट

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने गंवा दिया है. आइए आपको बताते हैं कैसा रहा मैच का पूरा हाल...

Updated on: 28 Jan 2024, 05:32 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया था. मगर, मेजबान टीम 202 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 28 रनों से मैच हार गई. इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की तरफ से Tom Hartley की गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजों के तोते उड़ा दिए.

28 रन से हारा भारत

इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में भारत के सामने आखिर में जीतने के लिए 231 रनों का लक्ष्य था. मगर, भारत का कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी तक भी नहीं पहुंच सका. कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. उनके अलावा कोई बल्लेबाज 30s के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सका. यशस्वी जायसवाल 15, केएल राहुल 22, अक्षर पटेल 17, श्रेयस अय्यर 13, रविंद्र जडेजा 2, श्रीकर भरत 28, रविचंद्रन अश्विन 28 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. 

टीम इंडिया ने किया निराश

हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया बल्लेबाजी और गेंदबाजी में तो कुछ खास नहीं कर पाई. साथ ही वह फील्डिंग में भी ऐसे आसान कैच छोड़ती दिखी, जिसे देखकर फैंस अपना सिर पकड़ लेंगे. जी हां, 196 रन बनाने वाले ओली पोप को 2 बार जीवनदान मिला. एक बार केएल राहुल और एक बार अक्षर पटेल से पोप का कैच ड्रॉप हुआ. इसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा. साथ ही टीम इंडिया ने पहले मैच की बात करें, तो टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 246 रन बनाए. वहीं, टीम इंडिया ने 436 रन बनाए और 190 रन की बढ़त बनाई. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 420 रन बना दिए और भारत के सामने 231 रनों का टारगेट सेट किया. आखिर में टीम इंडिया 202 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 28 रन से पहला टेस्ट हार गई. इस सीरीज में अब भारतीय टीम 0-1 से पिछड़ गई है.