logo-image

Imran Tahir : इमरान ताहिर ने 44 साल की उम्र में रचा इतिहास, 500 विकेट लेकर बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

Imran Tahir Stats: इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर साउथ अफ्रीका को कई मैचों में जीत दिलाई थी. अब उन्होंने एक और बड़ा कारनामा किया है.

Updated on: 13 Feb 2024, 11:19 PM

नई दिल्ली:

Most Wickets In T20: साउथ अफ्रीकी दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने 44 साल की उम्र में इतिहास रच दिया है. दरअसल, इमरान ताहिर टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं. पिछले दिनों साउथ अफ्रीकी टी20 लीग में इमरान ताहिर ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. बहरहाल, सोशल मीडिया पर इमरान ताहिर लगातार ट्रेंड कर रहे हैं. खासकर, इमरान ताहिर अपनी उम्र के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं. क्रिकेट फैंस का कहना है कि उम्र के जिस पड़ाव पर इमरान ताहिर ने यह कारनामा किया है, वह काबिलेतारीफ है.

ऐसा रहा है इमरान ताहिर का करियर

इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर साउथ अफ्रीका को कई मैचों में जीत दिलाई थी. उन्होंने साउथ के लिए 20 टेस्ट, 107 वनडे और 38 इंटरनेशनल टी20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा इमरान ताहिर ने आईपीएल के 59 मुकाबले खेले हैं. आईपीएल में इमरान ताहिर दिल्ली कैपिटल्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं. आईपीएल के 51 मैचों में इमरान ताहिर ने 20.77 की औसत और 7.76 की इकॉनमी से 82 विकेट झटके हैं. आईपीएल में इमरान ताहिर का बेस्ट 12 रन देकर 4 विकेट लेना बेस्ट रिकॉर्ड है. 

इन गेंदबाजों का टी20 फॉर्मेट में रहा है दबदबा

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रॉवो टी20 फॉर्मेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. इस लिस्ट में राशिद खान दूसरे नंबर पर हैं. जबकि वेस्टइंडीज के ही दिग्गज स्पिनर गेंदबाज सुनील नरेन तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, अब इस लिस्ट में इमरान ताहिर का नाम जुड़ गया है. ड्वेन ब्रॉवो के नाम टी20 फॉर्मेट में 624 विकेट दर्ज है. अफगानिस्तान के राशिद खान ने टी20 फॉर्मेट में 556 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि सुनील नरेन ने टी20 फॉर्मेट में 532 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है.