logo-image

ICC T20 Ranking: टी20 रैंकिंग में सूर्या का नंबर-1 पर कब्जा, विराट को बड़ा नुकसान

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने नंबर-1 की अपनी जगह को बरकरार रखा है. उन्होंने पिछली हार पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान से नंबर-1 का खिताब  जीता था.

Updated on: 09 Nov 2022, 04:58 PM

नई दिल्ली:

ICC T20 Ranking: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जबरदस्त फॉर्म में हैं. सूर्या टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से हर क्रिकेट फैंस और दिग्गजों का दिल जीत लिया है. सूर्यकुमार यादव अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप पर कब्जा जमाए हुए हैं. उन्होंने मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ कर नंबर-1 का ताज अपने सर पर सजाया था. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बड़ा नुकसान हुआ है. कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 WC 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला देखना चाहते हैं ये दिग्गज

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने नंबर-1 की अपनी जगह को बरकरार रखा है. उन्होंने पिछली हार पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohmmed Rizwan) से नंबर-1 का खिताब छीना था. सूर्या ने टी20 वर्ल्ड कप में अबतक अपनी पांच पारियों में करीब 200 के स्ट्राइक रेट 225 रन बनाए हैं.   

अर्शदीप सिंह को हुआ फायदा

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. अर्शदीप सिंह को गेंदबाजी में आईसीसी टी20 रैंकिंग में फायदा भी पहुंचा है. अर्शदीप सिंह आईसीसी टी20 रैंकिंग में चार पायदान का छलांग लगाते हुए 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं.  अर्शदीप ने अबतक अपने पांच मुकाबले में 10 विकेट चटका चुके हैं. आर अश्विन को भी पांच पायदान का फायदा हुआ है. अश्विन आईसीसी रैंकिंग में 13वें नंबर पक पहुंच गए हैं. वहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा नंबर-1 पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Semi Final: कार्तिक या पंत कौन खेलेगा सेमीफाइनल? रोहित शर्मा ने दिया जवाब