logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs IND: ऋषभ पंत ने कर दिया कमाल, धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में बल्ले से तो कमाल नहीं किया लेकिन एक बड़ी उपलब्धि हांसिल कर ली है. आइए जानते हैं क्या है वो उपलब्धि.

Updated on: 10 Jul 2022, 10:00 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैड के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट खोकर 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आए. लेकिन दोनों खिलाड़ी कुछ खास कर नहीं पाए. ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में बल्ले से तो कमाल नहीं किया लेकिन एक बड़ी उपलब्धि हांसिल कर ली है. आइए जानते हैं क्या है वो उपलब्धि. 

दरअसल, ऋषभ पंत का ये टी20 करियर का 50वां मुकाबला खेल है. एमएस धोनी के बाद फुल टाइम विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले 14वें भारतीय बन गए हैं. ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू किया था. साल 2017 में ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला था. तभी से ऋषभ पंत टीम इंडिया के स्थाई खिलाड़ी के तौर पर हैं. 

साल 2018 में ऋषभ पंत ने वनडे में डेब्यू किया था. इस वक्त ऋषभ पंत तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. इसके साथ ही हाल ही में ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबला गंवाने के बाद लगातार दो मुकाबला टीम को जिताने में सफल हुए थे. सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया था. टी20 इंटरनेशनल में ऋषभ पंत ने 43 पारियों में अब तक 767 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में ऋषभ पंत ने 3 अर्धशतक भी जड़ा है.

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा से पूछा- टक्कर मार दूं क्या? सोशल मीडिया पर वायरल

टीम इंडिया से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच खेलने की लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा पहले पायदान पर हैं. रोहित शर्मा 128वां मुकाबला खेल रहे हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली 99वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं.