logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs IND: इंडिया ने इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात, बुमराह के पंच से उड़ी बटलर की सेना

ENG vs IND 1st ODI Match: पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. 

Updated on: 12 Jul 2022, 10:41 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट हरा दिया है. आज के मुकाबले में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बल्लेबाजी ने इंग्लैंड को हराने में अहम भूमिका निभाई. टीम  इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने 18.4 ओवर में आसानी से बिना कोई विकेट खोए मुकाबला अपने नाम कर लिया. लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में शिखर धवन की वापसी हुई. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वापसी करते ही अपनी धाक जमा दी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 58 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 76 रनों की पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के देखने को मिले. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज 54 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 31 रनों की पारी खेली. इस दौरान शिखर धवन के बल्ले से 4 चौके देखने को मिले. दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को जीत दिलाई. 

जबकि, भारतीय गेंदबाजों ने इस कदर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर ढाया है कि इंग्लैंड के तीन दिग्गज बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. इंग्लैंड के बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले जो रुट (Joe Root) खाता खोलना चाह रहे थे, लेकिन दूसरी ही गेंद पर उनको पलेवियन जाना पड़ा. जसप्रीत बुमराह (Jaspteet Bumrah) ने उनको अपना शिकार बनाया. तूफानी बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी बिना खाता खोले आउट हुए. स्टोक्स को मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया. इंग्लैंड की टीम से लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) तीसरे ऐसे बल्लेबाज रहे, जो बिना खाता खोले आउट हुए. लिविंगस्टोन को भी जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया.

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: भारतीय गेंदबाजों ने 18 साल बाद किया ये कमाल, इंग्लैंड की टीम हुई पस्त

आज के मुकाबले में इंग्लैंड (England) की टीम से सबसे ज्यादा रन कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बनाया है. जोस बटलर ने 30 रनों की पारी खेली. डेविड विली ने 21 रनों की पारी खेली. ब्रायडन कार्स ने 15 रनों की पारी खेली. मोईन अली ने 14 रनों की पारी खेली. इसके बाद कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 10 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. भारतीय गेंदबाजों के आगे, इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेंक दिए.