logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs IND: भारतीय गेंदबाजों ने 18 साल बाद किया ये कमाल, इंग्लैंड की टीम हुई पस्त

ENG vs IND 1st ODI Match: भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर ढा दिया है. भारतीय गेंदबाजों ने 18 साल पहले शुरुआती 10 ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था.

Updated on: 12 Jul 2022, 09:00 PM

नई दिल्ली:

टी20 सीरीज (T20 Series) जीतने के बाद इंग्लैड के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ओवल में खेल रही है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम का खस्ता हाल हो गया है. भारतीय गेंदबाजों (India Bowlers) ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर ढा दिया है. भारतीय गेंदबाजों ने 18 साल पहले शुरुआती 10 ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. अब भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर वही कारनामा कर दिया है.

टीम इंडिया (Team India) ने साल 2004 में यूएई के खिलाफ शुरूआती 10 ओवर में 5 विकेट चटकाया था. साल 2004 के बाद टीम इंडिया ने आज इंग्लैंड (England) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर शुरूआती 10 ओवर में इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेजा है. भारतीय गेंदबाजों ने आज कमाल की गेंदबाजी की है. इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया. 

भारतीय गेंदबाजों ने इस कदर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर ढाया है कि इंग्लैंड के तीन दिग्गज बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. इंग्लैंड के बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले जो रुट (Joe Root) खाता खोलना चाह रहे थे, लेकिन दूसरी ही गेंद पर उनको पलेवियन जाना पड़ा. जसप्रीत बुमराह (Jaspteet Bumrah) ने उनको अपना शिकार बनाया. तूफानी बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी बिना खाता खोले आउट हुए. स्टोक्स को मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया. इंग्लैंड की टीम से लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) तीसरे ऐसे बल्लेबाज रहे, जो बिना खाता खोले आउट हुए. लिविंगस्टोन को भी जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इस भारतीय खिलाड़ी ने डेढ़ साल बाद की ODI में वापसी, पत्नी नहीं है किसी अभिनेत्री से कम

आज के मुकाबले में इंग्लैंड (England) की टीम से सबसे ज्यादा रन कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बनाया है. जोस बटलर ने 30 रनों की पारी खेली. डेविड विली ने 21 रनों की पारी खेली. ब्रायडन कार्स ने 15 रनों की पारी खेली. मोईन अली ने 14 रनों की पारी खेली. इसके बाद कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 10 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. भारतीय गेंदबाजों के आगे, इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेंक दिए.