logo-image
लोकसभा चुनाव

जानलेवा क्रिकेट! ऐसी जगह लगी बॉल मैदान पर हो गई खिलाड़ी की मौत, देखें वीडियो

Cricketer Died On Ground : क्रिकेट के मैदान से एक बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है कि 11 साल के बच्चे की क्रिकेट खेलते हुए मौत हो गई है...

Updated on: 06 May 2024, 01:03 PM

नई दिल्ली:

Cricketer Died On Ground : क्रिकेट को भारत में सिर्फ खेल नहीं बल्कि धर्म की तरह पूजा जाता है. इस गेम को खेलकर और देखकर लोगों को जितनी खुशी मिलती है. लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे इस खेल का खतरनाक रूप सामने दिखा है. भारत के पुणे शहर से खबर सामने आ रही है कि 11 साल के एक बच्चे की क्रिकेट के मैदान पर बॉल लगने से मौत हो गई है. असल में, ये बॉल बच्चे के प्राइवेट पार्ट पर लगी, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया. 

मैदान पर हुई बच्चे की मौत

भारत में क्रिकेट का खेल कुछ ऐसा है कि प्रोफेशनल लेवल के अलावा आपको हर गली-मौहल्ले में बच्चे इसे खेलते मिल जाएंगे. मगर, महाराष्ट्र के पुणे शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां,एक बल्लेबाज ने ऐसा शॉट मारा कि गेंद बॉलर के प्राइवेट पार्ट पर लगी और वहीं उसकी मौत हो गई. बच्चे की उम्र 11 साल थी और उसका नाम शौर्य उर्फ ​​शंभू कालिदास खांडवे था. यह दुखद हादसा गुरुवार को हुआ, जब शौर्य अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था. मिली हुई जानकारी के हिसाब से शौर्य बॉलिंग कर रहा था और दूसरा बच्चा बैटिंग कर रहा था, जैसे ही शौर्य ने गेंद फेंकी और बैटिंग कर रहे दूसरे बच्चे ने बल्ला चलाया, गेंद शौर्य के प्राइवेट पार्ट पर लगी और वह वहीं तुरंत गिर पड़ा. कुछ देर तक शौर्य वहीं जमीन पर गिरा रहा. 

पहले तो किसी को अंदाजा नहीं था कि वहां इतना बड़ा हादसा हो गया है, लेकिन जब शौर्य उठा नहीं तब लोग उनकी तरफ भागे. इसके बाद पास में क्रिकेट खेल रहे और लड़कों को बुलाया गया और शौर्य को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. जहां, अस्पताल में शौर्य को मृत घोषित कर दिया गया. 

प्रोफेशनल क्रिकेट में भी हो चुकी है मौत

प्रोफेशनल क्रिकेट में भी इससे मिलता जुलता हादसा हुआ, जिसे याद करके आज भी क्रिकेट जगत सिहर उठता है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज को मैदान पर ही बॉल लगी थी और फिर अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी. शेफील्ड शील्ड के साउथ ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के मैच में फिलिप को बाउंसर लग गई थी, जिसके बाद वह गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जहां ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई थी.