logo-image

AUS vs WI : क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराया

AUS vs WI : क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराया

Updated on: 28 Jan 2024, 02:31 PM

नई दिल्ली:

AUS vs WI : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने रविवार को बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को ब्रिस्बेन टेस्ट में हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, मगर आखिर में 8 रन से कैरेबियाई टीम ने एक रोमांचक जीत दर्ज कर ली. इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई है.

कैसा रहा मैच का हाल?

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर क्रेग ब्रेथवेट ने बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में कैरेबियाई टीम 311 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 289/9 के स्कोर पर पारी घोषित करके सभी को हैरान कर दिया. चूंकि, टीम 22 रन पीछे थी और उसके पास एक विकेट भी था. मगर, फिर भी उन्होंने पारी घोषित कर दी. दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम 193 पर ऑलआउट हुई और ऑस्ट्रेलिया के सामने 216 रनों का लक्ष्य तय किया. लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, मगर ऐसा नहीं हो पाया और पूरी टीम 207 रन पर आउट हो गई और वेस्टइंडीज ने 8 रन से एक रोमांचक जीत दर्ज कर ली.

27 साल बाद हुआ ऐसा

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है. 27 साल बाद वेस्टइंडीज टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर टेस्ट मैच में हराया है. इसी के साथ कैरेबियाई टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर डे-नाइट टेस्ट में हराने वाली पहली टीम बन गई है. इस मैच में समर जोसेफ ने कमाल की गेंदबाजी की. जहां, सभी को लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 216 के टारगेट को आसानी से चेज कर लेगी, वहीं समर जोसेफ ने दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाकर कंगारू टीम की कमर तोड़ दी. नतीजन, समर जोसेफ को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया. उन्होंने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 17.31 के औसत से 13 विकेट चटकाए हैं.