logo-image

CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना को बुरी से तरह हराया, जीत से किया आगाज

हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने लगातार तीन गोल दागकर हैट्रिक लगाई. इंडिया (India) का दूसरा मुकाबला एक अगस्त को इंग्लैंड (England) से होगा. 

Updated on: 31 Jul 2022, 11:27 PM

highlights

  • हरमनप्रीत सिंह ने लगातार तीन गोल दागकर लगाई हैट्रिक
  • अभिषेक ने पहले ही मिनट में पहला गोल दागकर खोला खाता 
  • इंडिया का दूसरा मुकाबला एक अगस्त को इंग्लैंड से होगा

नई दिल्ली :

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ आगाज किया. मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) की कप्तानी वाली हॉकी टीम ने घाना (Ghana) को हराने में सफलता हांसिल की है. भारतीय टीम ने घाना 11-0 से हराया है. इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर ये जीत दर्ज की है. भारतीय खिलाड़ियों ने ज्यादा समय तक गेंद को अपने ही कब्जे में रखा. यही वजह है कि घाना बुरी तरह परास्त हुई है.  हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने लगातार तीन गोल दागकर हैट्रिक लगाई. इंडिया (India) का दूसरा मुकाबला एक अगस्त को इंग्लैंड (England) से होगा. 


इंडिया ने पहले क्वार्टर में तीन गोल दागा

इंडिया ने पहले ही मिनट में घाना के विरुद्ध अपने पहले मुकाबले में पहला गोल दागा. इंडिया के लिए यह गोल पेनल्टी कॉर्नर में अभिषेक ने दागा था. पहले गोल के बाद इसी मिनट में ही इंडिया की तरफ से दूसरा गोल दागा गया. यह गोल हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) की तरफ से दागा गया था. इस गोल के बाद इंडिया ने 2-0 से बढ़त बनाने में सफलता हांसिल की.  पहले क्वार्टर में शमशेर सिंह ने इंडिया के लिए तीसरा गोल दागा. शमशेर सिंह के गोल दागने से इंडिया 3-0 से बढ़त बनाने में सफल हुई. इंडिया पहले क्वार्टर को 3-0 की बढ़त के साथ समाप्त किया. 

दूसरे और तीसरे क्वार्टर में इंडिया ने गोल की लगा दी झड़ी 

इंडिया ने दूसरे क्वार्टर में भी एक गोल दागकर 4-0 से बढ़त बनाया. इंडिया के लिए इस गोल को आकाशदीप सिंह (Akashdeep Singh) ने दागा. दूसरे क्वार्टर में जुगराज सिंह ने एक बेहतरीन गोल दागा. जुगराज सिंह (Jugraj Singh) के गोल से भारत ने घाना पर 5-0 से बढ़त बनाया. तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने पहला गोल दागा, अब हमनप्रीत का दो गोल हो गया था. हरमनप्रीत के गोल से इंडिया ने घाना पर 6-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद नीलकांत शर्मा (Neelkant Sharma) ने इस मुकाबले में अपना पहला गोल दागा. जिसके बाद  इंडिया ने घाना पर 7-0 कर दिया. नीलकांत शर्मा को गोल दागे कुछ ही मिनट बचे थे कि वरुण ने भी एक गोल दाग दिया. जिसके बाद घाना पर 8-0 बढ़त हो गई. 

यह भी पढ़ें: Team India से जुड़ा ये दिग्गज खिलाड़ी, अब टी20 वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता!

इसके बाद जुगराज सिंह (Jugraj Singh) ने अपना दूसरा गोल दागकर घाना पर 9-0 से बढ़त बना लिया. तीसरे क्वार्टर में यह भारत का चौथा गोल था. चौथे क्वार्टर में मंदीप सिंह (Mandeep Singh) ने गोल दागकर खाता खोला. जिसके बाद इंडिया ने घाना पर 10-0 से बढ़त बना ली. 52वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने 11वां गोल दागकर घाना पर 11-0 से हराया.