logo-image

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 2019 का वर्ल्ड कप खेलेंगे

धोनी के वनडे छोड़ने को लेकर अफवाह इसी साल की शुरुआत में फैली जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

Updated on: 24 Mar 2017, 02:48 PM

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सभी अटकलों को विराम देते हुए साफ कर दिया है कि वह इसका हिस्सा बनेंगे।

दिल्ली में एक प्रोमोशनल इवेंट के दौरान पत्रकारों के सवाल पर धोनी ने कहा कि अभी उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। धोनी ने कहा कि 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए वह पूरी तरह फिट हैं।

धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि वह आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे।

धोनी ने कहा कि हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड का नेतृत्व करना उनके लिए अच्छा अनुभव रहा और अब वह तरोताजा महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, रांची में लगी थी कंधे में चोट

धोनी के मुताबिक अगले वर्ल्ड कप में खेलने का उनका लक्ष्य तभी पूरा होगा जब वह लगातार फिट रहें। धोनी ने साथ ही कहा कि चूकी अभी टूर्नामेंट दो साल बाद है इसलिए अभी से कोई दावा करना मुश्किल है।

धोनी ने कहा, 'कुछ भी 100 फीसदी कहना संभव नहीं है क्योंकि दो साल लंबा वक्त होता है। भारतीय टीम का शड्यूल इतना व्यस्त है कुछ समय बाद आप खुद एक पुरानी कार की तरह महसूस करने लगते हैं। इसलिए आपको अपने शरीर का ख्याल रखना होता है।'

यह भी पढ़ें: धोनी की पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया बेटी जीवा का क्यूट वीडियो, आईपीएल टीमों का ले रही है नाम

धोनी के वनडे छोड़ने को लेकर अफवाह इसी साल की शुरुआत में फैली जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

धोनी फिलहाल 5 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नजर आएंगे। आईपीएल में धोनी पुणे सुपरजॉयंट्स की ओर से स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेलेंगे। आईपीएल का फाइनल 21 मई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: BCCI ने किया विराट, धोनी, रोहित और युवराज को प्रमोट, वार्षिक अनुबंध में सभी की बढ़ेगी पगार