logo-image

SRH Vs KXIP: बेकार हुई शॉन मार्श की तूफानी पारी, मोहाली में सनराईजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन को किया चित

मार्श और इयोन मोर्गन (26) ने चौथे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 73 रनों की साझेदारी करते हुए स्थिति को सम्भालने का प्रयास किया लेकिन राशिद खान ने अहम पड़ाव पर मोर्गन को आउट कर अपनी टीम को अहम सफलता दिलाई।

Updated on: 29 Apr 2017, 12:01 AM

highlights

  • हैदराबाद की ओर से नेहरा और कौल ने लिए तीन-तीन विकेट, भुवनेश्वर को दो सफलता
  • हैदराबाद के अब 9 मैचों से 11 अंक, पंजाब के आठ मैचों से छह अंक

नई दिल्ली:

मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल-10 के अपने नौवें और टूर्नामेंट के 33वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने मेजबान टीम के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए वह 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 181 रन ही बना सकी। उसकी ओर से शॉन मार्श ने सबसे अधिक 84 रन बनाए।

मेजबान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। हाशिम अमला के स्थान पर पारी शुरूआत करने आए मार्टिन गुपटिल (23) ने तेज शुरूआत की लेकिन वह 26 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।

गुपटिल को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। गुपटिल ने 11 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। मनन वोहरा (3) सस्ते में आउट हुए जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (0) खाता तक नहीं खोल सके। वोहरा को आशीष नेहरा ने आउट किया जबकि मैक्सवेल का विकेट सिद्धार्थ कौल को मिला।

मार्श और मोर्गन की साझेदारी नहीं कर सकी कमाल

इसके बाद मार्श और इयोन मोर्गन (26) ने चौथे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 73 रनों की साझेदारी करते हुए स्थिति को सम्भालने का प्रयास किया लेकिन राशिद खान ने अहम पड़ाव पर मोर्गन को आउट कर अपनी टीम को अहम सफलता दिलाई। मोर्गन ने 21 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। उनका विकेट 115 के कुल योग पर गिरा।

यह भी पढ़ें: IPL 10: फिर दिखी गौतम गंभीर की दरियादिली, मैन ऑफ द मैच की ईनामी राशि सुकमा शहीदों के नाम किया

कौल ने 138 के कुल योग पर रिद्दीमान साहा (2) को चलता कर अपनी टीम को एक और बड़ी सफलता दिलाई। दूसरे छोर पर मार्श हालांकि जुटे हुए थे। मार्श ने 36 गेंदों पर 50 रन पूरे किए और काफी मजबूती से आगे बढ़ते दिखाई दिए।

15 ओवर की समाप्ति तक पंजाब ने पांच विकेट पर 138 रन बनाए थे और उसे अगली 30 गेंदों पर 70 रनो की जरूरत थी। 16वां ओवर लेकर भुवी आए और चौथी गेंद पर मार्श को चलता कर अपनी टीम की जीत तय की। मार्श ने 40 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगाए। उनका विकेट 144 के कुल योग पर गिरा।

इसके बाद अक्षर पटेल (16) ने एक आखिरी प्रयास किया लेकिन उन्हें आउट कर अपनी तीसरी सफलता हासिल की। अक्षर ने नौ गेंदों पर दो चौके लगाए। मोहित शर्मा (2) का विकेट नेहरा ने 175 के कुल योग पर लिया। अनुरीत सिंह (15) नौवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें नेहरा ने आउट किया।

हैदराबाद की ओर से कौल और नेहरा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए। राशिद खान को एक सफलता मिली। राशिद ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन खर्च किए।

यह भी पढ़ें: KKR Vs DD: संजू सैमसन पर भारी पड़ी गंभीर और उथप्पा की फिफ्टी, दिल्ली डेयरडेविल्स पर सात विकेट से जीत

प्वाइंटेबल में हैदराबाद तीसरे स्थान पर

इस जीत के बावजूद हैदराबाद की टीम आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर ही बनी हुई है। इस स्थान पर हालांकि उसकी स्थिति मजबूत हुई है क्योंकि उसके 11 अंक हो गए हैं और चौथे स्थान पर काबिज पुण के आठ अंक हैं। यह हैदराबाद की नौ मैचों में पांचवीं जीत है जबकि पंजाब की आठ मैचों में पांचवीं हार है।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद टीम को 207 रन के विशाल योग तक पहुंचाने में कप्तान डेविड वार्नर (51), शिखर धवन (77) और केन विलियमसन (नाबाद 54) का अहम योगदान रहा। हैदराबाद ने 20 ओवरों में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर 207 रन बनाए।

सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी रही। धवन और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 107 रनों की साझेदारी की। वार्नर ने 25 और धवन ने 31 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। वार्नर अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड हुए।

यह भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' देखने से पहले यहां पढ़ें 'बाहुबली: द बिगनिंग' की पूरी कहानी...

वार्नर ने 27 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद धवन ने केन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। धवन काफी सहज नजर आ रहे लेकिन 147 के कुल योग पर वह मोहित शर्मा की गेंद पर संयम खो बैठे और मैक्सवेल को कैच थमा बैठे।

धवन ने 48 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। धवन की विदाई के बाद केन का साथ देने युवराज सिंह (12) आए। वह हालांकि वह बड़ी नहीं खेल सके और 171 के कुल योग पर मैक्सवेल का दूसरा शिकार बने।

युवराज ने 12 गेंदों पर दो चौके लगाए। इन दोनों के बीच 24 रनों की साझदारी हुई। इसके बाद केन का साथ देने मोएजिज हेनरिक्स आए और सात रनों पर नाबाद लौटे। केन ने 27 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब की ओर से मैक्सवेल ने दो और मोहित ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: बाहुबली 2 मूवी रिव्यू: प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शानदार लव स्टोरी- कटप्पा, बाहुबली ने दिए सभी सवालों के जवाब