logo-image

IPL 10 RCB Vs RPS:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच होगा महामुकाबला

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 34वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम, पुणे में शाम 4 बजे खेला जायेगा।

Updated on: 29 Apr 2017, 08:02 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 34वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम, पुणे में शाम 4 बजे खेला जायेगा।

ये मैच तय करेगा कि विराट एंड कंपनी का क्या होगा। क्या वे आईपीएल की खिताबी दौड़ में बने रहेंगे या बाहर हो जाएंगे। खराब फॉर्म से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को निराशा के भंवर से निकलने के लिए एक जीत की जरूरत है, जो उसे नहीं मिल रही। अब वो शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट से खेलेगी।

टूर्नामेंट में अस्तित्व बनाए रखने के मकसद से उसके लिए यह ‘करो या मरो’का मुकाबला होगा। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने नौ में से छह मैच गंवाए और सिर्फ पांच अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है।

और पढ़ें: SRH Vs KXIP: बेकार हुई शॉन मार्श की तूफानी पारी, मोहाली में सनराईजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन को किया चित

आरसीबी अगर हारती है तो टूर्नामेंट में उसके दरवाजे बंद हो जाएंगे. उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बाकी सारे मैच जीतने के अलावा दूसरे मैचों में भी अनुकूल नतीजों की उम्मीद करनी होगी।
राइजिंग पुणे सुपरजायंट की स्थिति आरसीबी से बेहतर है जिसने आठ मैचों में चार जीत से आठ अंक हासिल किए है। एक समय पर हालांकि आरसीबी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी। कप्तान स्टीव स्मिथ को शनिवार के मैच से पहले खिलाड़ियों को गलतियों से सबक लेकर उतरने की ताकीद करनी होगी।

टी20 क्रिकेट में हालांकि हालात तेजी से बदलते हैं और आरसीबी को कमतर नहीं आंका जा सकता। उसके पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज हैं। दूसरी ओर पुणे के गेंदबाज बेन स्टोक्स (छह विकेट) और इमरान ताहिर (10 विकेट) लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

और पढ़ें: KKR Vs DD: संजू सैमसन पर भारी पड़ी गंभीर और उथप्पा की फिफ्टी, दिल्ली डेयरडेविल्स पर सात विकेट से जीत

पुणे का सामना आरसीबी से ऐसे समय पर है जब उसका मनोबल पूरी तरह से टूटा हुआ है। ऐसे में पुणे के गेंदबाज आरसीबी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। बल्लेबाजी में पुणे के ट्रंपकार्ड स्थानीय क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी रहे हैं जिन्होंने छह मैचों में 216 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 154.28 रहा. इसमें 24 चौके और आठ छक्के शामिल हैं।

सिर्फ स्मिथ (275 रन) ही उनसे ज्यादा रन बना सके हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने 52 रन बनाए हैं। त्रिपाठी से टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। दूसरी ओर स्टोक्स पर भी अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा जिन्हें 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें