logo-image

Ind vs Aus: धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 300 पर ऑल आउट, कुलदीप यादव ने झटके 4 विकेट, भारतीय बल्लेबाज़ क्रीज पर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रनों पर सिमट गई है।

Updated on: 25 Mar 2017, 06:46 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रनों पर सिमट गई है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 111 रनों की पारी खेली तो वहीं डेविड वार्नर ने 56 और मैथ्यू वेड ने 57 रन टीम के लिए जोड़े। भारत के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने मेहमान टीम के सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उन्होंने 4 विकेट झटके।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम को दूसरे ओवर में ही उमेश यादव ने पहला झटका दिया। यादव ने मैट रेनशॉ (1) को पवेलियन भेजा। इसके बाद आस्ट्रेलिया टीम ने पहले सत्र में अन्य कोई विकेट नहीं गंवाया और 131 रन बनाए।

दूसरे सत्र में कुलदीप ने डेविड वार्नर (56) को आउट कर अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट हासिल किया। इस सत्र में आस्ट्रेलिया ने सिर्फ 77 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए। अंतिम चार विकेट आखिरी सत्र में गंवाकर आस्ट्रेलियाई टीम पवेलियन लौट गई। उसके लिए कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 111 रनों का योगदान दिया। स्मिथ ने वार्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी भी की।

और पढ़ें: Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 300 रनों पर ऑल आउट, पहले दिन का खेल खत्म

विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने 57 रनों का अहम पारी खेलते हुए मध्य क्रम में आस्ट्रेलिया को थोड़ी राहत जरूर दी। भारत की तरफ से कुलदीप के अलावा उमेश यादव ने दो विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

और पढ़ें: IndvAus:भारत के पहले 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के छक्के, जानें कौन है यह खिलाड़ी जो कर चुका है सचिन को भी हैरान