logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया खेलेगी या नहीं, 7 मई को हो सकता है फैसला, बीसीसीआई ने बुलाई बैठक

बीसीसीआई के विश्व क्रिकेट में प्रभुत्व को तब बड़ा झटका लगा, जब दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान संचालन ढांचे और राजस्व मॉडल पर हुए मतदान में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।

Updated on: 29 Apr 2017, 05:33 PM

highlights

  • बीसीसीआई ने अब तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं की है, 25 अप्रैल थी आखिरी तारीख
  • आईसीसी के नए रेवेन्यू मॉडल से नाराज से बीसीसीआई, ज्यादा हिस्सेदारी की मांग
  • सात मई को एसजीएम में हो सकता है कोई फैसला, दिल्ली में होगी बैठक

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया हिस्सा लेगी या नहीं, इस पर कोई आखिरी फैसला सात मई को हो सकता है। राजस्व मॉडल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से जारी खींचतान के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सात मई को अपनी स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) नई दिल्ली में बुलाई है।

इस बैठक में बोर्ड के सदस्य हाल में आईसीसी की ओर से मंजूर किए गए नए रेवेन्यू मॉडल के बाद पैदा हुई परस्थितियों पर चर्चा करेंगे।

हाल में बीसीसीआई के विश्व क्रिकेट में प्रभुत्व को तब बड़ा झटका लगा, जब दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान संचालन ढांचे और राजस्व मॉडल पर हुए मतदान में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।

संचालन ढांचे में बदलाव के मतदान में बीसीसीआई को 1-9 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, राजस्व मॉडल के विरोध को लेकर बीसीसीआई की आपत्ति को भी ICC बोर्ड ने 8-2 से खारिज कर दिया। बीसीसीआई को इस मसले पर केवल श्रीलंका का समर्थन मिला था।

इस फैसले के बाद बीसीसीआई ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अभी तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है, जबकि इसकी आखिरी तरीख 25 अप्रैल थी। हालांकि, चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के हिस्सा नहीं लेने की संभावनाओं को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकीय समिति के प्रमुख विनोद राय ने फिलहाल नकार दिया है।

यह भी पढ़ें: BCCI झुकने के मूड में नहीं, आईसीसी के नए मॉडल से 10 करोड़ डॉलर ज्यादा देने की पेशकश पर साधी चुप्पी

विनोद राय ने मुंबई में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'पहले एसजीएम होने दीजिए। इसके बाद हम सभी प्रक्रियाओं का पालन करेंगे। मुझे भरोसा है कि एक अच्छा फैसला सामने आएगा। अगर ऐसा नहीं होता तो फिर हम इस पर गौर करेंगे।'

यह भी पढ़ें: IPL 10: मनन वोहरा का 'सुपरमैन' अंदाज, हवा में उड़कर खींचा बाउंड्री के बाहर से गेंद ( Video)

यह भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' ने सलमान खान की 'दंगल' और 'सुल्तान' का भी तोड़ा रिकॉर्ड, 33 लाख से ज्यादा टिकटें बिकीं