logo-image

फ्रेंच ओपन 2017: वर्ल्ड नंबर वन एंजेलिक कर्बर हुईं उलटफेर का शिकार, सनसनीखेज हार के बाद बाहर

जर्मनी की एंजेलिक कर्बर रविवार को उलटफेर का शिकार होकर फ्रेंच ओपन के पहले दौर से ही बाहर होना पड़ा है। महिला एकल वर्ग के पहले दौर में कर्बर को रूस की एकातेरीना माकारोवा ने हराया।

Updated on: 29 May 2017, 11:34 AM

नई दिल्ली:

विश्व की नंबर एक महिला टेनिस स्टार जर्मनी की एंजेलिक कर्बर रविवार को उलटफेर का शिकार होकर फ्रेंच ओपन के पहले दौर से ही बाहर होना पड़ा है। महिला एकल वर्ग के पहले दौर में कर्बर को रूस की एकातेरीना माकारोवा ने हराया।

विश्व की 40वीं वरीयता प्राप्त माकारोवा ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मैच में कर्बर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर न सिर्फ दूसरे दौर में प्रवेश किया बल्कि इस साल के सबसे बड़े उलटफेर को अंजाम दिया। 1968 में प्रोफेशनल टेनिस की शुरुआत के बाद यह पहली बार हुआ है कि टॉप सीड महिला खिलाड़ी फ्रेंच ओपन के पहले ही राउंड से बाहर हुई हो। कर्बर 2016 में 2 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने में कामयाब रही थीं।

इससे पहले, चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए क्ले कोर्ट के इस सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

विश्व की 16वीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मैच में 85वीं विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी जूलिया बोसेरेप को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी।

यह भी पढ़ें: 'काला करिकालन' की शूटिंग के लिए मुंबई पहुंचे रजनीकांत, देखें तस्वीरें

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत ने जीत से की शुरुआत, न्यूजीलैंड को वॉर्मअप मैच में हराया