logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर विराट कोहली ने कही एक बड़ी बात लेकिन टाल गए ये सवाल

भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन इस टूर्नामेंट में उतर रहा है और उसे अपना पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

Updated on: 25 May 2017, 06:45 PM

highlights

  • एक जून से इंग्लैंड में शुरू होगा चैम्पियंस ट्रॉफी, फाइनल 18 जून को
  • भारत का पहला मुकाबला बर्मिंघम में पाकिस्तान से, बुधवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हुई टीम
  • भारत ग्रुप-बी में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने एक जून से शुरू हो रहे चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के साथ मुकाबले पर कहा कि टीम और उनके लिए यह मैच दूसरे मैचों जैसा ही है। हालांकि, कोहली ने इस मैच को जरूर बड़ा मैच बताया।

भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन इस टूर्नामेंट में उतर रहा है और उसे अपना पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इन सवालों के बीच कोहली ने इस सवाल को जरूर टाल गए कि क्या भारत को दोनों देशों के बीच मौजूदा तनाव भरे हालात में एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए या नहीं।

कोहली ने कहा कि भारत-पाक का मैच फैंस के लिए हमेशा ही रोमांचक रहा है लेकिन यह हमारे खिलाड़ियों के लिए बाकी मैचों की तरह ही खेल का एक हिस्सा होगा।

टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कोहली ने कहा, 'एक क्रिकेट खिलाड़ी होने के नाते हम स्टेडियम के बाहर की चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते। हम जानते हैं कि यह बड़ा मैच है, लेकिन दिमाग में इस मैच को लेकर कोई अंतर नहीं है।'

कोहली ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर छाया जुनून और बनाया गया वातावरण हमारे नियंत्रण से बाहर है। हमारे लिए यह मैच बाकी मैचों की तरह ही है।' 

कोहली ने माना की यह टूर्नामेंट काफी मुश्किल होने वाला है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में हर चुनौती के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: आपने देखा चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले युवराज का यह नया लुक

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को ग्रुप-बी में दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है। ग्रुप-ए में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश शामिल हैं। इस टूर्नामेंट के लिए वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी है।

यह भी पढ़ें: 'दबंग 3' की वजह से अपने भाई सलमान खान से नाराज हुए अरबाज

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन: सुदिरमन कप के क्वार्टर फाइनल में भारत, चीन से होगा मुकाबला

(IANS इनपुट के साथ)