logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: लंबी छुट्टी के बाद खास हथियार के साथ मैदान में उतरेंगे अश्विन

अश्विन ने कहा, 'आइसीसी वनडे प्रारूप में नए नियम लाई है, लिहाजा पुरानी रणनीति से मैच नहीं खेले जा सकते। हम विपक्षी बल्लेबाजों के लिए नई रणनीति कर काम कर रहे हैं।

Updated on: 26 May 2017, 05:45 PM

नई दिल्ली:

एक जून से इंग्लैंड में शुरू हो रही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की तैयारी पूरी हो चुकी है। ऐसे में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हुंकार भरते हुए विदेशी बल्लेबाजों को सावधान कर दिया है।

करीब दो महीने की लंबी छुट्टी और आराम के बाद आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी कर रहे भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने ताजा बयान में कहा कि वह चैंपियंस ट्रॉफी में अपने तरकश में कई नए तीर लेकर उतरेंगे।

और पढ़ेंः चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: टीम इंडिया का 1998 से अब तक, कैसा रहा इस आईसीसी टूर्नामेंट में प्रदर्शन, जानिए

अश्विन ने घरेलू सत्र में लगातार 13 टेस्ट मैच खेले थे और उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए आइपीएल के दौरान आराम की सलाह दी गई थी। अब मैदान पर लौट रहे अश्विन ने कहा, 'मैं चैंपियंस ट्रॉफी में कुछ नया करूंगा। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ दो अभ्यास मैचों से मुझे संकेत मिल जाएगा कि मेरी तैयारी कैसी है।'

भारत के लिए अहम बन चुके इस गेंदबाज ने आगे कहा, 'वैसे मेरी तैयारी यह इस बात पर निर्भर होगी कि मेरा मिश्रण कितना कारगर साबित होता है। मैं टीम के लिए कुछ नया जरूर लेकर आऊंगा।' उन्होंने कहा कि 30 गज के भीतर 4 फील्डर रहने और दोनों छोर से दो नई गेंद के नियमों ने गेंदबाजों को कुछ नया सोचने को मजबूर किया है।

अश्विन ने कहा, 'आइसीसी वनडे प्रारूप में नए नियम लाई है, लिहाजा पुरानी रणनीति से मैच नहीं खेले जा सकते। हम विपक्षी बल्लेबाजों के लिए नई रणनीति कर काम कर रहे हैं।

और पढ़ेंः चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: कप्तान विराट कोहली ने कहा पिछला क्रम हुआ मजबूत, धोनी पर नहीं पड़ेगा दबाव