logo-image

टीम इंडिया की जर्सी पर अब स्टार नहीं 'ओप्पो' लिखा होगा, चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले जारी हुई नई जर्सी

भारतीय टीम की नई जर्सी को बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और ओप्पो मोबाइल के प्रेसिडेंट स्काई ली द्वारा मुंबई के एक प्रोग्राम में लांच किया गया।

Updated on: 25 May 2017, 06:59 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी या नहीं, इस पर भले ही सस्पेंस हो लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और चीनी मोबाइल कंपनी 'ओप्पो' ने गुरुवार को टीम इंडिया की नई जर्सी को लॉन्च कर दिया। इस नई जर्सी पर 'ओप्पो' का लोगो है जो भारतीय क्रिकेट टीम की नई स्पॉनसर है।

बता दें कि ओप्पो ने अगले पांच साल के लिए 16.2 करोड़ डॉलर में टीम इंडिया के आधिकारिक स्पॉनसर के अधिकार हासिल किए हैं। भारतीय रुपये के मुताबिक यह राशि 10 अरब से ज्यादा की है। करार के मुताबिक ओप्पो टीम इंडिया के हर द्विपक्षीय मैच के लिए 4.61 करोड़ रुपये देगी जबकि आईसीसी के किसी टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच के लिए टीम इंडिया को ओप्पो की ओर से 1.56 करोड़ रुपये मिलेंगे।

यह करार अप्रैल-2017 से शुरू हो चुका है। इससे पहले यह करार स्टार इंडिया के साथ था।

भारतीय टीम की नई जर्सी को बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और ओप्पो मोबाइल के प्रेसिडेंट स्काई ली द्वारा मुंबई के एक कार्यक्रम में लांच किया गया।

टीम इंडिया की नई जर्सी में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हैं। ओप्पे के नाम को जरूर प्रमुखता से आगे रखा गया है। इसके अलावा दाई ओर नाइकी का लोगो है। वहीं, बाई ओर बीसीसीआई का लोगो दिया गया है। बीसीसीआई के लोगो के ऊपर तीन सितारे भी बने हुए हैं।

यह भी पढे़ं: एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप की दौड़ से बाहर हुआ भारत

अगर भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेती है तो पहली बार इस नई जर्सी के साथ खेलती नजर आएगी। चैम्पियंस ट्रॉफी एक जून से इंग्लैंड में शुरू होना है लेकिन इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से रेवेन्यू मॉडल पर मतभेद के चलते बीसीसीआई ने अभी तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढे़ं: गुजरात लायंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने बीच में ही छोड़ा आईपीएल सीजन

यह भी पढे़ं: छोटे पर्दे से हमेशा के लिए बैन हुई अंगूरी भाभी, टीवी असोसिएशन ने लिया फैसला