logo-image

टेबल टेनिस: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अंचता शरथ के हाथों में होगी भारतीय दल की कमान

भारतीय टीम की तरफ से मिश्रित युगल में मनिका और मधुरिका, साथियान और देसाई के साथ जोड़ी बनाएंगी। वहीं पुरुष युगल में कमल और साथियान उतरेंगे।

Updated on: 27 May 2017, 09:17 AM

नई दिल्ली:

जर्मनी में 29 मई से पांच जून तक चलने वाले वर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुवाई अचंता शरथ कमल करेंगे। कमल के अलावा भारतीय दल में अन्य पुरुष खिलाड़ी सौम्यजीत घोष, जी.साथियान और हरमीत देसाई हैं।

महिला खिलाड़ियों में मधुरिका पाटकर, मनिका बत्रा, मौमा दास और अयहिका मुखर्जी पर भारतीय टीम की जिम्मेदारी होगी।

विश्व की 53वीं वरीयता प्राप्त कमल पर आठ सदस्यीय भारतीय दल की जिम्मेदारी है। इस चैम्पियनशिप के चीन में हुए पिछले संस्करण में कमल ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण तीसरे दौर में बाहर हो गए थे।

अपना शायद आखिरी वर्ल्ड चैम्पियनशिप खेल रहे कमल के पास अपनी अच्छी छाप छोड़ने का यह बेहतरीन मौका है। कोच मासिमो कोस्टनटिनि के मार्गदर्शन में इस टूर्नामेंट में उतर रही टीम डसेलडॉर्फ पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: टीम इंडिया का 1998 से अब तक, कैसा रहा इस आईसीसी टूर्नामेंट में प्रदर्शन, जानिए

भारतीय टीम की तरफ से मिश्रित युगल में मनिका और मधुरिका, साथियान और देसाई के साथ जोड़ी बनाएंगी। वहीं पुरुष युगल में कमल और साथियान उतरेंगे। इसी वर्ग में घोष और देसाई भी कोर्ट पर उतरेंगे। महिला युगल में अयहिका और मुधरिका तथा मनिका और मौमा कोर्ट पर उतरेंगी।

यह भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना का पीरियड पर ट्वीट, KRK ने बोला- पागल हैं 'भाभी जी'

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: लंबी छुट्टी के बाद खास हथियार के साथ मैदान में उतरेंगे अश्विन