logo-image

PM Modi Fashion: पीएम मोदी का विदेशी दौरों पर दिखा नया फैशन स्टाइल, बदले अंदाज ने खींचा सबका ध्यान

PM Modi Fashion: पीएम मोदी अपने अनूठे अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं. इन दिनों विदेशी दौरों पर उनके कपड़ों का खास अंदाज देखने को मिला है.

Updated on: 18 Jul 2023, 04:47 PM

highlights

  • अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर हैं पीएम मोदी
  • विदेशी दौरों पर दिखा उनका बदला हुआ फैशन
  • कॉलर के साथ अम्रेला कट कुर्ते ने किया लोगों को अट्रैक्ट

नई दिल्ली:

PM Modi Fashion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने खास अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं. फिर चाहे उनके बोलने की कला हो या फिर कपड़े पहनने का स्टाइल. चश्मे से लेकर हर चीज में पीएम मोदी अपनी एक अलग छाप छोड़ जाते हैं. नेता के तौर पर तो नरेंद्र मोदी ने ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में अपनी अलग इमेज क्रिएट कर ली. दुनिया उन्हें वैश्विक नेता के तौर पर जानती है और पसंद भी करती है. यही वजह है कि जब भी पीएम मोदी किसी विदेशी टूर पर जाते हैं तो उनके दौरे पर पूरी दुनिया की नजर होती है. लेकिन हम यहां पीएम मोदी की राजनीतिक गुणों या फिर उनकी कूटनीतिक चालों की जिक्र नहीं कर रहे हैं. ना हम उनके शानदार भाषणों पर फोकस कर रहे हैं. बल्कि हम बात कर रहे हैं पीएम मोदी के फैशन की. 

एक वैश्विक नेता के तौर पर तेजी से उभर रहे पीएम मोदी का अंदाज निराला है. उन्होंने जब भी अपने फैशन में कुछ बदलाव किया उनके फॉलोअर्स इसके पीछे भागते दिखे. फिर चाहे वो मोदी कुर्ता हो या फिर मोदी जैकेट. देश और दुनिया में इनकी खास डिमांड है. चश्मे और जूतों तक पीएम मोदी ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. 

यह भी पढ़ें - Mission 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सोनिया गांधी ने चली चाल चौबीसी, समझें

पीएम मोदी के जैकेट और कुर्तों के कॉम्बिनेशन भी उनके समर्थकों से लेकर दूसरे नेताओं के लिए किसी सेलिब्रिटी स्टाइल से कम नहीं है. लेकिन पिछले कुछ दिनों में पीएम मोदी ने अपने फैशन में कुछ बदलाव किया है. ये बदलाव है उनके ड्रेसिंग सेंस को लेकर. दरअसल पीएम मोदी ने अपने कुर्ते के स्टाइल में एक नए कट को शामिल किया है. आमतौर पर ये कट शर्ट या शॉर्ट कुर्तों में इस्तेमाल किए जाते हैं, लेकिन अब पीएम मोदी ने इसे अपनी वॉर्डरोब का हिस्सा बनाया है. 

पीएम मोदी के कुर्ते का बदला कट
अगर आप पीएम मोदी को फॉलो करते हैं या फिर उनके समर्थक हैं तो आपकी नजर उनके बदले स्टाइल या फैशन पर जरूर गई है. अगर नहीं गई है तो हम आपको इस नए बदलाव से रूबरू करवाते हैं. 

पीएम मोदी ने हालिया विदेश दौरे पर अपने कुर्ते के कट में कुछ चेंजेस किए हैं. ये कुर्तों के रंगों में तो नए कलर्स एड हुए ही हैं साथ ही इनमें अम्रेला कट को भी शामिल किया गया है. पीएम मोदी के बीते कुछ विदेशी दौरे इसके गवाह हैं. फिर चाहे वे अमेरिका दौरा हो या फिर फ्रांस की यात्रा या फिर कोई देश का दौर. हर विजिट में पीएम मोदी के फैशन ने भी सभी को अपनी ओर अट्रैक्ट किया है. 

परंपरागत ड्रेस में स्टाइल का तड़का
पीएम मोदी विदेशी दौरों पर भी भारती परंपरागत तरीकों को नहीं छोड़ते हैं. फिर वो बात सुपरपावर कहे जाने वाले अमेरिकी दौरे की हो या फिर फ्रांस जैसे देश का दौरा. हर विजिट में पीएम मोदी कुर्ता और चूड़ीदार ही पहना. साथ में जैकेट भी कैरी किया. हालांकि कुर्ता, चूड़ीदार और जैकेट उनका ऑल टाइम आउटफिट है लेकिन इसी के साथ वो कुछ एक्सपेरिमेंट भी करते हैं. इसी का नतीजा अम्रेला कट है. 

अमेरिकी दौरे पर भी दिखा ये अंदाज
पीएम मोदी का ये अमेरिकी दौरा अब तक के सभी दौरों से अलग था. क्योंकि इस बार अमेरिका उन्हेंने सर्वोच्च सम्मान से नवाज रहा था. ऐसे में उनके इस खास दौरे के लिए उनकी स्टाइलिंग में जो बदलाव दिखा वो था उनके नए कट वाले कुर्ते. व्हाइट हाउस में डिनर से लेकर अन्य प्रोग्रामों में शामिल होते वक्त पीएम मोदी ने इन्हीं अम्रेला कट वाले कुर्ते पहने, जबकि कुर्ते पर कॉलर भी नजर आई. इसके साथ ही वीनेक जैकेट भी इसमें शामिल रहे.  एक तरह से ये कमीज स्टाइल के कुर्ते थे. 

यहां से पीएम मोदी इजिप्ट की यात्रा पर थे. वहां भी उन्होंने इसी कट वाले कुर्ते और जैकेट पहनी. जबकि इसके बाद वो फ्रांस विजिट पर गए. यहां भी पीएम मेंक्रों के साथ जब पीएम मोदी गर्मजोशी के साथ मिले उस दौरान उनका न्यू फैशन स्टाइल ही नजर आया. वहीं कॉलर और अम्रेला कट वाला कुर्ता और उसके ऊपर जैकेट. 

बता दें कि इसके बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई पहुंचे तो यहां भी वे इसी तरह की आउटफिट्स में नजर आए. रंग और कॉम्बिनेशन भले ही अलग हों, लेकिन उनकी स्टाइल ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है.  

2014 में ट्रॉय कोस्टा थे पीएम मोदी के फैशन डिजाइनर
बता दें कि जब 2014 में पीएम मोदी ने देश के प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार शपथ ली थी, जब उनके फैशन डिजाइनर थे ट्रॉय कोस्टा. उन्होंने ही पीएम मोदी के कुर्तों से लेकर उनके कोट और अन्य ड्रेसिंग सेंस में अपना अहम योगदान दिया. 

हालांकि एक वर्ष बाद ही पीएम मोदी ने एक पब्लिक एड्रेसिंग में ये कहा था वो किसी फैशन डिजाइनर की सलाह से कपड़े नहीं पहनते बल्कि उन्हें सादे कपड़े या आरामदायक कपड़े पहनना पसंद है. खास तौर पर भारतीय पहनावा ही उन्हें पसंद है.