Breaking
  • कोलकाता से आतंकी संगठन अल-कायदा के तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पूरी खबर पढ़ें -Read More »
  • बगदाद में कार विस्फोट, 21 की मौत

Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite का आज सेल, एमेजॉन इंडिया और मी डॉट कॉम पर होगा उपलब्ध

  |  Updated On : November 14, 2017 11:20 AM
Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite सेल आज (फाइल फोटो)

Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite सेल आज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite स्मार्टफोन पहली बार सेल के लिए उलब्ध होगी। आप इस स्मार्टफोन को एमेजॉन पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा Mi.com वेबसाइट पर भी बुक कर सकते हैं। एमेजॉन पर फोन को खरीदने के लिए ग्राहकों को पहले प्री बुकिंग करानी पड़ेगी।

Xiaomi redmi Y1 और redmi Y1 Lite को स्मार्टफोन्स को शायोमी ने 2 नवंबर को लॉन्च किया था। अगर आप सस्ते में एक अच्छे सेल्फी कैमरे वाले फोन की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक विकल्प हो सकता है। कंपनी का redmi Y1 सेल्फी फोकस फोन है। इसे कंपनी ने खास सेल्फी वालों को ध्यान में रख कर बनाया है।

भारत में रेडमी वाई1 की कीमत 8,999 रुपये है। इसमें 32 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम वेरिएंट है। इसका 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 10,999 रुपये में उपलब्ध होगा। शाओमी रेडमी वाई1 की सबसे अहम खासियत 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह एफ/2.0 अपर्चर, 76.4 डिग्री वाइड एंगल लेंस और एलईडी सेल्फी लाइट से लैस है।

शाओमी रेडमी वाई1 लाइट की भारत में कीमत 6,999 रुपये है।, शाओमी रेडमी वाई1 लाइट में फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। इस कैमरे के साथ कोई एलईडी फ्लैश नहीं है और यह वाइड एंगल लेंस भी नहीं है। सेंसर का अपर्चर एफ/2.0 है, यानी कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी की उम्मीद कर सकते हैं।

रेडमी वाई1 लाइट में क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रेम और 16 जीबी स्टोरेज दी गई है। दूसरी तरफ, शाओमी रेडमी वाई1 में स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है। इस फोन में रेम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं। पहले वेरिएंट में 3 जीबी रेम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और दूसरे वेरिएंट में 4 जीबी रेम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है।

और पढ़ेंः Moto X4 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

डिस्प्ले की बात करें मीयूआई 9 पर चलने वाले दोनों ही हैंडसेट में 5.5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले हैं। ये 1000:1 कॉन्ट्रास्ट रेशियो और 450 निट्स ब्राइटनेस के साथ आते हैं।

लाइट मॉडल में फ्रंट पैनल पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिज़ाइन नहीं है, जबकि पावरफुल वेरिएंट में यह फीचर है। एक और अंतर है। लाइट वेरिएंट का वज़न 150 ग्राम है और मोटाई 7.55 मिलीमीटर। शाओमी रेडमी वाई1 का वज़न 150 ग्राम है, लेकिन मोटाई 7.7 मिलीमीटर है।

यह भी पढ़ें: केविन कोथीगोडा हैं श्रीलंका के नए मिस्ट्री गेंदबाज, एक्शन देखकर चौंक जाते हैं बल्लेबाज

RELATED TAG: Xiaomi Redmi Y1, Redmi Y1 Lite, Redmi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो