logo-image

अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन, बीस हजार तक हो सकती है कीमत

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें 6.44 इंच की स्क्रीन और अच्छे बैकअप के लिए इसमें 5,300 एमएएच की बैटरी लगाई गई है।

Updated on: 12 Jul 2017, 08:18 PM

highlights

  • अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन
  • बीस हजार तक हो सकती है फोन की कीमत

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी अगले सप्ताह भारत में अपना नया स्मार्टफोन 'मी मैक्स 2' लांच करने जा रही है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें 6.44 इंच की स्क्रीन और अच्छे बैकअप के लिए इसमें 5,300 एमएएच की बैटरी लगाई गई है।

इस फोन को चीन में बीते मई में लांच किया गया था। 'मी मैक्स 2', 'मी मैक्स फैबलेट' का अगला वर्जन है जिसे पिछले साल जून में भारत में लांच किया गया था।

जानिए फोन में क्या है खास

1. इस फोन को मेटल बॉडी में बाजार में उतारा जाएगा जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की तरफ होगा।

2. बात अगर स्मार्टफोन के प्रोसेसर की करें तो इसमें ऑक्टाकोर का स्नैपड्रैगन 625 एसओसी का इस्तेमाल किया गया है जिसे 2 गीगाहर्ट्ज की स्पीड पर क्लॉक किया गया है।

3. फोन के इंटरनल मेमोरी को अगर देखें तो इसको दो मॉडल 4 जीबी रैम 64 जीबी इंटरनल मेमोरी और दूसरा 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला है। यह डिवाइस एंड्रायड नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

4. अगर फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ड्यूअल एलइडी फ्लैश के साथ और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Moto E4 Plus भारत में लॉन्च, दमदार बैट्री वाले इस फोन के क्या हैं फीचर्स और कितनी है कीमत...जानिए

हालांकि कंपनी ने अभी इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कीमत 20000 रुपये तक ही होगी।  कंपनी को भारत में लॉन्च किए अपने रेडमी सीरीज के फोन के बाद इससे बेहद उम्मीदें हैं।

शाओमी ने पिछले साल भारत में 1 अरब डॉलर की कमाई की थी जबकि साल 2017 की दूसरी तिमाही में कंपनी ने कुल 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री अबतक कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का दावा- महागठबंधन नहीं टूटेगा, मेरे खिलाफ शाह और पीएम मोदी कर रहे हैं साजिश