logo-image

WhatsApp का नया फीचर, स्टेटस में लगा पाएंगे वीडियो

जल्द वॉट्सऐप अपने स्टेटस फीचर को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स फोटो, विडियो और GIF से अपने मॉमेंट्स को फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते हैं।

Updated on: 21 Feb 2017, 12:53 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp पिछले साल की तरह ही इस साल और नए फीचर्स जोड़ने वाला है। जल्द वॉट्सऐप अपने स्टेटस फीचर को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स फोटो, विडियो और GIF से अपने मॉमेंट्स को फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते हैं। इस फीचर को वॉट्सऐप अपने आठवें 'जन्मदिन' के मौके पर ला रहा है।

अभी तक आपको वॉट्सऐप स्टेटस के डिफॉल्ट रूप से दिखता है जैसे 'Hey there, I'm using WhatsApp' इसके अलावा आप खुद भी स्टेटस में का टेक् लिख सकते हैं लेकिन अब आप वॉट्सऐप स्टेटस में टेक्स्ट की जगह विडियो पोस्ट कर पाएंगे।

और पढ़ें: WhatsApp और Facebook को करे सिक्योर जानिए 'टू स्टेप वेरिफिकेशन' और 'सिक्योरिटी की' के बारे में

स्टेटस में वीडियो फीचर फिलहाल इंस्टाग्राम में है। अब आप वॉट्सऐप पर फोटो, वीडियो और GIF शेयर कर सकेंगे। स्टेटस अपडेट 24 घंटों बाद अपने आप गायब जाएगा।आपके स्टेटस पर दोस्त कॉमेंट भी कर पाएंगे मगर वे कॉमेंट किसी और को नहीं दिखेंगे। आपको चैट के जरिए ये मेसेज मिलेंगे। आप यह भी देख पाएंगे कि दोस्त किस अपडेट पर रिप्लाई कर रहा है।

आपको इस तरह की सेटिंग्स विकल्प दिया जाएगा जिससे आप तय कर सकते हैं कि किन-किन लोगों को यह दिखना चाहिए या किन्हें नहीं दिखना चाहिए। फिलहाल इस फीचर्स को वॉट्सऐप ने यूरोप में जारी करना शुरू कर दिया है। बाद में यह अन्य हिस्सों में भी जारी किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि जल्द ही ऐंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज़ यूजर्स को इस वर्जन का अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

और पढ़ें: WhatsApp जल्द लाएगा ‘लाइव लोकेशन’ फीचर