logo-image

WhatsApp: आ गया भेजे गए मैसेज को वापस लेने वाला फ़ीचर, मगर ये है खामी

अब 5 मिनट के अंदर-अंदर आप वह मेसेज डिलीट कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप सोच रहे हैं कि इस फीचर से आप मेसेज के सारे सबूत मिटा बैठेंगे, तो आपकी जानकारी सही नहीं है।

Updated on: 01 Nov 2017, 01:25 PM

नई दिल्ली:

वाट्सऐप का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है। कई वाट्सऐप ग्रुप होने की वजह से कई बार गलत ग्रुप में या फिर एक ही समय पर बात करते हुए किसी को भेजा हुआ मैसेज किसी और को सेंड हो जाता है तो अब घबराने की ज़रूरत नहीं है।

5 मिनट के अंदर-अंदर आप वह मेसेज डिलीट कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप सोच रहे हैं कि इस फीचर से आप मेसेज के सारे सबूत मिटा बैठेंगे, तो आपकी जानकारी सही नहीं है।

इस फीचर में समस्या यह है कि आप अगर मेसेज डिलीट करते हैं, तो रिसीव करने वाले के चैट बॉक्स में लिखा दिखेगा 'This message was deleted'और उस व्यक्ति की चैट सबसे ऊपर आ जाएगी, जैसे नया मेसेज आने पर आ जाती है। यानी, आप सिर्फ वह मिटा सकते हैं जो आपने लिखा था। लेकिन, सामने वाला यह तो जान ही जाएगा कि आपने कुछ-न-कुछ लिखा था।

लेटेस्ट अपडेट में आए 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर के तहत आप अपने भेजे किसी भी मेसेज को दूसरों के फोन से भेजने के 5 मिनट के अंदर-अंदर डिलीट कर सकेंगे।

गुजरात चुनाव 2017: राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर वडोदरा पहुंचे, भरूच में करेंगे जनसभा

इस तरह कर सकेंगे उपयोग

इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपको कोई विशेष टैब नजर नहीं आएगा। यह बेहद आसान है। अगर आपसे कोई गलत मैसेज चला गया है तो आप उस मैसेज पर जाएं और उसे टैप करके रखें। ऐसा करने पर आपके सामने एक बॉक्स खुलेगा। इस बॉक्स में आपको डिलीट का ऑप्शन दिखेगा। उसे क्लिक करते ही तीन विकल्प नजर आएंगे, डिलीट फॉर मी, कैंसल और डिलीट फॉर ऑल। इस पर क्लिक करते ही आपका भेजा हुआ मैसेज डिलीट हो जाएगा।

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को दी आरक्षण पर सोचने के लिए 7 नवंबर तक की मोहलत