iPhone के चिप में वायरस, कंपनी ने रोका उत्पादन

  |   Updated On : August 10, 2018 05:34 PM

सैन फ्रांसिस्को:  

एप्पल के अगले महीने लांच होने वाले आईफोन में देरी हो सकती है, क्योंकि ताईवान सेमीकंडक्टर मैनुफैक्चरिंग कॉ (टीएसएमसी) पर वायरसों ने हमला कर दिया है, जो अनुबंध पर चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आईफोन्स के लिए चिप बनाने वाली टीएसएमसी को कंप्यूटर वायरस के प्रकोप का सामना करना पड़ा है। कंपनी ने चेतावनी दी है कि इससे चिप की आपूर्ति में देरी होगी और कंपनी का राजस्व भी प्रभावित हो सकता है।

साउथ चायना मार्निग पोस्ट की रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया है, 'यह घटना ऐसे समय घटित हुई है, जब एप्पल काफी संवेदनशील दौर से गुजर रही है, क्योंकि कंपनी ने पिछले हफ्ते ही अमेरिका में 1000 अरब डॉलर का बाजार पूंजीकरण हासिल किया था और नए आईफोन के बहुप्रतीक्षित सालाना लांच की तैयारियों में जुटी है।'

और पढ़ें: अगर चोरी हो गया है मोबाइल, तो ऐसे खुद ही करें ट्रैक

टीएसएमसी की कंप्यूटर प्रणालियों में उस वक्त वन्नाक्राई रैनसमवेयर घुस गया, जब एक आपूर्तिकर्ता ने कंपनी के कंप्यूटर नेटवर्क में बिना वायरस स्कैन किए सॉफ्टवेयर इंस्टाल कर दिया था। इस वायरस के कारण मशीन क्रैश होने लगी और लगातार रीबूट होने लगी।

RELATED TAG: Iphone, Apple, Apple Iphone, Virus, Iphone Production,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो