logo-image

अब भारतीय यूजर्स भी कर सकेंगे ट्विटर के 'मोमेंट्स' फीचर प्रयोग

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने शुक्रवार को भारत में सभी यूजर्स के लिए 'मोमेंट्स' फीचर जारी किया है।

Updated on: 16 Dec 2017, 07:02 AM

ऩई दिल्ली:

स्टाग्राम और स्नैपचैट के 'स्टोरीज' फीचर के मुकाबले में माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने शुक्रवार को भारत में सभी यूजर्स के लिए 'मोमेंट्स' फीचर जारी किया है। 

फेसबुक ने 'मोमेंट्स' फीचर को पहले चुनिंदा लोगों को ही जारी किया था, जिसमें प्रभाव डालने वाले लोग, ट्विटर के सहयोगी और विभिन्न ब्रांड्स शामिल थे। अब यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है और प्रोफाइल में एक अलग टैब के रूप में दिखता है, जो संबंधित सामग्री को एक जगह पेश कर उन्हें समाचारों और ब्रेकिंग न्यूज से जोड़े रखता है। 

ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा, 'पहले 'मोमेंट्स' फीचर जहां चुने हुए सहयोगियों को ही उपलब्ध था, अब सभी यूजर्स 'मोमेंट्स' को बना सकते हैं और साझा कर सकते हैं।'

'मोमेंट्स' के अलावा ट्विटर ने लोगों के लिए समाचार, मनोरंजन और खेल श्रेणी में नए 'एक्सप्लोर' टैब के माध्यम से नवीनतम 'मोमेंट्स' ढूंढना आसान बना दिया है।

'मोमेंट्स' लोगों को ट्विटर पर सबसे अच्छे ट्वीट्स को ढूंढने तथा प्राप्त करने में मदद करेगा, चाहे वे उसे डालने वाले को फॉलो करते हों या नहीं। यह इस्तेमाल में आसान स्टोरीटेलिंग फॉर्मेट में है। 

कंपनी ने कहा, 'लोग ट्विटर या ट्विटर लाइट पर एक्सप्लोरर टैब में जाकर उन स्टोरीज को प्राप्त कर सकते हैं जो हर रोज ट्विटर पर प्रकाशित होती रहती है।'

इसे भी पढें: ट्विटर करेगा गुजरात चुनाव का लाइव स्ट्रीम, नए इमोजी की भी शुरुआत