अब भारतीय यूजर्स भी कर सकेंगे ट्विटर के 'मोमेंट्स' फीचर प्रयोग

  |   Updated On : December 16, 2017 07:02 AM

ऩई दिल्ली :  

स्टाग्राम और स्नैपचैट के 'स्टोरीज' फीचर के मुकाबले में माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने शुक्रवार को भारत में सभी यूजर्स के लिए 'मोमेंट्स' फीचर जारी किया है। 

फेसबुक ने 'मोमेंट्स' फीचर को पहले चुनिंदा लोगों को ही जारी किया था, जिसमें प्रभाव डालने वाले लोग, ट्विटर के सहयोगी और विभिन्न ब्रांड्स शामिल थे। अब यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है और प्रोफाइल में एक अलग टैब के रूप में दिखता है, जो संबंधित सामग्री को एक जगह पेश कर उन्हें समाचारों और ब्रेकिंग न्यूज से जोड़े रखता है। 

ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा, 'पहले 'मोमेंट्स' फीचर जहां चुने हुए सहयोगियों को ही उपलब्ध था, अब सभी यूजर्स 'मोमेंट्स' को बना सकते हैं और साझा कर सकते हैं।'

'मोमेंट्स' के अलावा ट्विटर ने लोगों के लिए समाचार, मनोरंजन और खेल श्रेणी में नए 'एक्सप्लोर' टैब के माध्यम से नवीनतम 'मोमेंट्स' ढूंढना आसान बना दिया है।

'मोमेंट्स' लोगों को ट्विटर पर सबसे अच्छे ट्वीट्स को ढूंढने तथा प्राप्त करने में मदद करेगा, चाहे वे उसे डालने वाले को फॉलो करते हों या नहीं। यह इस्तेमाल में आसान स्टोरीटेलिंग फॉर्मेट में है। 

कंपनी ने कहा, 'लोग ट्विटर या ट्विटर लाइट पर एक्सप्लोरर टैब में जाकर उन स्टोरीज को प्राप्त कर सकते हैं जो हर रोज ट्विटर पर प्रकाशित होती रहती है।'

इसे भी पढें: ट्विटर करेगा गुजरात चुनाव का लाइव स्ट्रीम, नए इमोजी की भी शुरुआत

RELATED TAG: Twitter Moments,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो