logo-image

टेक्नो मोबाइल ने 2 किफायती स्मार्टफोन्स उतारे, दाम बेहद कम

अपने कैमरा-केंद्रित पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए हांगकांग की कंपनी ट्रांसन होल्डिंग्स की सहायक कंपनी टेक्नो मोबाइल ने सोमवार को भारतीय बाजार में दो किफायती स्मार्टफोन्स लांच किए।

Updated on: 13 Aug 2018, 08:51 PM

नई दिल्ली:

अपने कैमरा-केंद्रित पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए हांगकांग की कंपनी ट्रांसन होल्डिंग्स की सहायक कंपनी टेक्नो मोबाइल ने सोमवार को भारतीय बाजार में दो किफायती स्मार्टफोन्स लांच किए। 'कैमोन आईएस' और कैमोन 'आईस्काई 2' स्मार्टफोन्स की कीमत क्रमश: 6,799 रुपये और 7,499 रुपये रखी गई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि दोनों डिवाइसों में 13 मेगापिक्सल का कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई)-आधारित पिछला और अगला कैमरा, 5.5 इंच का एचडीप्लस स्क्रीन फुल व्यू डिस्प्ले के साथ, 3050 एमएएच की बैटरी और फेस अनलॉक फीचर है।

ट्रांसन इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी गौरव टीकू ने कहा, 'नवीनतम 'कैमोन आईएस' और कैमोन 'आईस्काई 2' में वो सबकुछ है, जो एक ग्राहक 8,000 रुपये से कम कीमत वाले किसी बेहतरीन कैमरा-केंद्रित फोन में तलाशते हैं। इसमें बढ़िया कीमत पर बेहतरीन फीचर्स का संयोजन है।'

और पढ़ें: जानिए मिडरेंज कैटेगरी में क्यो है खास Xiaomi का Mi A2

दोनों की फोन्स में 1.5 गीगाहट्र्ज का क्वैडकोर 4 बिट प्रोसेसर लगा है, जिसके साथ 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह टेक्नो मोबाइल के 'हाईओएस' पर चलता है, जोकि एंड्रायड 8.1 ओरियो का वैयक्तिकृत संस्करण है।

और पढ़ें: जल्द लॉन्च होगा अंतरिक्ष विज्ञान चैनल, अगले साल इसरो चंद्रयान-2 समेत अन्य मिशन करेगा लॉन्च

'कैमोन आईएस' 13 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और कैमोन 'आईस्काई 2' 20 अगस्त से मिलेगा। टेक्नो ने जियो यूजर्स के लिए इंस्टैंट कैशबैक और रिचार्ज ऑफर के लिए रिलांयस जियो के साथ साझेदारी की है।