logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी इस कार को आज करेंगे लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

पीएम नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद में टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकते हैं। इस कार को जयम नियो के नाम से भी लॉन्च कर सकते हैं।

Updated on: 28 Nov 2017, 12:29 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद में टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकते हैं। इस कार को जयम नियो के नाम से भी लॉन्च कर सकते हैं।

जयम ऑटोमोटिव्स काफी लंबे समय से टाटा मोटर्स के साथ मिलकर टाटा की गाड़ियों के स्पोर्ट्स वर्जन निकालेगी। प्लानिंग के मुताबिक नियो को जयम ब्रांड के तहत ही सेल किया जाएगा। आने वाले समय में टाटा मोटर्स इसका अपना वेरिएंट भी लाएगी। उम्मीद है कि हैदराबाद में पीएम इसे लॉन्च करेंगे।

जयम नियो में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है। इसके इलेक्ट्रिक सिस्टम से 23 हॉर्स पावर जनरेट होती है। इस कार का वजन करीब 800 किलो हो सकता है, जबकि 623 सीसी की पेट्रोल वाली टाटा नैनो का वजन 636 किलो है।

और पढ़ेंः Samsung Galaxy A8 (2018) में होगा डुअल फ्रंट कैमरा, लीक हुई जानकारी

खबरों के मुताबिक नैनो को अभी केवल सिटी टैक्सी में इस्तेमाल के लिए ही तैयार किया जा रहा है, पर्सनल इस्तेमाल के लिए नहीं।

ऑटोकार के मुताबिक एआरएआई ने इसकी एक बार फुल चार्ज होने पर रैंज 200 किलोमीटर की बताई है, जबकि 4 लोगों के बैठने और एसी चलाने के बाद यह फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर तक जाएगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा मोटर्स ने ऐसी 400 नैनो इलेक्ट्रिक कारें तैयार की हैं। ये गाड़ियां ओला टैक्सी फ्लीट का हिस्सा बन जाएंगी। हालांकि पर्सनल इस्तेमाल के लिए नियो का और पावरफुल वेरिएंट तैयार किया जाएगा।

और पढ़ेंः Xiaomi Redmi Note 5 ई-कॉमर्स साइट पर हुआ लिस्ट, जल्द हो सकता है लॉन्च