logo-image

वनप्लस 3T स्मार्टफोन का बंद होना तय, जल्द लॉन्च होगा वनप्लस 5

वनप्लस 5 पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जिसे भारत में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Updated on: 26 May 2017, 04:06 PM

नई दिल्ली:

वनप्लस के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 के बारे में कंपनी ने जानकारी देना शुरू कर दिया है। गर्मियों में होने वाले वनप्लस 5 के लॉन्च के करीब आने के साथ ही कंपनी ने वनप्लस 5 पर ज़्यादा ध्यान देना शुरू कर दिया है। अब वनप्लस 5 ने मौज़ूदा फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 3टी को बंद करने के संकेत दिए हैं।

वनप्लस ने अपने फोरम पर लिखा है 'वनवप्लस 3टी खरीदने का यह आखिरी मौका है, इससे पहले कि स्टॉक खत्म हो जाए। हमारे पास वनप्लस 3टी की कुछ ही यूनिट बचीं हैं, इसलिए स्टॉक खत्म होने से पहले आप खरीदारी कर लें।'

कंपनी के बयान से लगता है कि वनप्लस 5 लॉन्च करने के साथ ही वनप्लस 3टी को बंद कर दिया जाएगा। अगर आप सॉफ्टवेयर अपडेट के बारे में चिंतित हैं तो कंपनी का कहना है कि लगातार सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किए जाएंगे। वनपल्स 3 और वनप्लस 3टी के लिए सपोर्ट मिलता रहेगा।' वनप्लस 3टी एक दमदार फोन साबित हुआ था और यह पिछले वनप्लस 3 स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वेरिएंट था।

और पढ़ेंः सैमसंग गैलेक्सी J5 प्राइम और J7 प्राइम लॉन्च, मिलेगा ज्यादा स्टोरेज

कंपनी ने फोनअरीना को दिए एक बयान में पुष्टि कर दी कि, वनप्लस 3टी ब्रिटेन और यूरोप में एक जून से आउट ऑफ स्टॉक हो जाएगा। वहीं भारत में फोन की उपलब्धता की बात करें तो वनप्लस इंडिया ने एक बयान में बताया 'वनप्लस 3टी (64 जीबी और 128 जीबी दोनों) भारत में इस साल बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। वनप्लस प्रोडक्ट और एक्सेसरी भारत में तीनों आधिकारिक सेल्स चैनल- वनप्लस ऑनलाइन स्टोर, अमेज़न डॉट इन और बेंगलूरु में वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर पर उपलब्ध हैं।'

इससे पहले वनप्लस ने अपने आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर की पुष्टि की थी। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने दावा किया है कि वनप्लस 5 पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जिसे भारत में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

और पढ़ेंः अब मरीजों को तुरंत मिलेगा बेसिक लाइफ सपोर्ट, दि एस्टर इमरजेंसी ऐप लॉन्च

इसी हफ्ते हुई एक ऑनलाइन लिस्टिंग से वनप्लस 5 के डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन का पता चला था। इस लिस्टिंग के मुताबिक, यह ब्लैक कलर में आएगा। इसमें बेहद ही कम बेज़ल वाला डिस्प्ले होगा। रियर हिस्से की तस्वीर से साफ है कि यह डुअल रियर कैमरा फोन है। दोनों कैमरे वर्टिकल पोज़ीशन में हैं। इसका डाइमेंशन 152.7 x 74.7 x 7.0 मिलीमीटर और वज़न 156 ग्राम होने का दावा किया गया है। वनप्लस 3टी की तुलना में फ्रंट पैनल में कोई बदलाव नहीं नज़र आता है, लेकिन रियर पैनल का अंदाज़ बिल्कुल जुदा है।