मोबाइल इंटरनेट की स्पीड के मामले में यह छोटा सा देश है सब पर भारी

By   |  Updated On : August 13, 2017 09:16 AM
नॉर्वे प्रदान करता है दुनिया में सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा

नॉर्वे प्रदान करता है दुनिया में सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा

ओस्लो:  

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रॉडबैंड की स्पीड की जांच करने वाली एजेंसी ऊक्ला के अनुसार, नॉर्वे दुनिया में सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा प्रदान करता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मात्र 13 महीने के अंदर नॉर्वे मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में 11वें पायदान से उछलकर शीर्ष पर पहुंच चुका है।

ऊक्ला ने इंटरनेट की स्पीड मापने के लिए 'स्पीडटेस्ट डॉट नेट' एप तैयार किया है, जिसकी मदद से उपयोगकर्ता कभी भी अपनी इंटरनेट की स्पीड माप सकते हैं।

स्पीडटेस्ट डॉट नेट से मिले आंकड़ों के मुताबिक, नॉर्वे में मोबाइल फोन पर इंटरनेट की औसत स्पीड में बीते एक साल में 69 फीसदी की तेजी आई है और यह इस समय 52.6 मेगाबाइट प्रति सेकेंड है।

और पढ़ेंः Rcom का मानसून प्लान, 149 रूपये में मिलगी अनलिमिटेड कॉलिंग

नॉर्वे की शीर्ष दूरसंचार सेवा प्रदाता 'टेलीनॉर' ने पिछले साल सितंबर में व्यक्तिगत तौर पर इस्तेमाल होने वाले इंटरनेट की गति बढ़ा दी थी। नॉर्वे में टेलीनॉर सहित कुल तीन ऐसी दूरसंचार कंपनियां हैं, जिन्होंने अपना मोबाइल नेटवर्क स्थापित किया है।

हाल के वर्षो में टेलीनॉर के अलावा शेष दो कंपनियों, टेलिया और आइस डॉट नेट ने भी अपने 4जी नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए काफी निवेश किया है। पिछले महीने के आखिर में टेलीनॉर के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 58.6 मेगाबाइट प्रति सेकेंड थी, जबकि टेलिया के नेटवर्क पर 45.9 मेगाबाइट प्रति सेकेंड।

दुनिया में सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा के मामले में नीदरलैंड्स दूसरे और हंगरी तीसरे नंबर पर है।

और पढ़ेंः वीमॉल वेबसाइट पर Honor के हैंडसेट पर मिल रहे हैं ढेर सारे ऑफर

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो