logo-image

महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है सुजूकी की ये नई कार

मारुति सुजूकी अपनी नई कार जिम्नी को अगले साल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई दिनों से चर्चा में रही जिम्नी कार के कुछ फीचर्स लीक हुए हैं।

Updated on: 16 Dec 2017, 07:39 AM

नई दिल्ली:

मारुति सुजूकी अपनी नई कार जिम्नी को अगले साल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई दिनों से चर्चा में रही जिम्नी कार के कुछ फीचर्स लीक हुए हैं। बताया जाता है कि इस कार को मार्च में होने वाले जिनिवा मोटर शो-2018 में पेश किया जाएगा। भारतीय मार्केट में इसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा।

लीक खबरों के मुताबिक, नई सुजूकी जिम्नी को एक मॉर्डन डिजाइन दिया गया है। इसमें आगे की तरफ सर्कुलर हैडलैंप्स और साइड में चौड़े वील आर्च आएंगे। टेललैंप्स को रियर बंपर पर फिट किया गया है।

नई जिम्नी में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। पुराने मॉडल जिप्सी में 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा था। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा था, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करते थे।

और पढ़ेंः Honda Gold Wing बाइक भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

इस कार में जिप्सी से मिलता-जुलता टू-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट को नई मारुति स्विफ्ट से और फ्लैट-बोटम स्टीयरिंग वील को मारुति डिजायर से लिया गया है।

इसमें 7.0 इंच स्मार्टप्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए नई जिम्नी में मल्टिपल एयरबैग दिए गए है।

सुजूकी जिम्नी भारत में मारुति जिप्सी को रिप्लेस कर देगी। भारत में जिप्सी की कीमत 6.43 लाख से 6.58 लाख तक है। 2018 मारुति सुजूकी जिम्नी की कीमत करीब 6.5 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

और पढ़ेंः TVS Apache RR 310 बाइक लॉन्च, यामहा और केटीएम से होगी टक्कर