महिंद्रा ने नए स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट को किया लॉन्च, जानिए क्या है इसमें खास

  |  Updated On : November 14, 2017 09:02 PM
स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट मॉडल

स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट मॉडल

नई दिल्ली:  

ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ऐेंड महिंद्रा ने अपने लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। खासबात ये है कि महिंद्रा स्कॉर्पियों का यह फेसलिफ्ट मॉडल तीन मॉडल 7, 8 और 9 सीटर में उपलब्ध होगा। इस नए मॉडल की कीमत 9.97 लाख ( दिल्ली एक्स शोरूम) है।

स्कॉर्पियों के फेसलिफ्ट मॉडल में और क्या है खास

बात सबसे पहले इंजन की करते हैं। नई स्कॉर्पियों में इंजन के पावर को काफी बढ़ाया गया है। इस गाड़ी में mHawk डीजल इंजन दिया गया है जो कि पुराने मॉडल के मुकाबले 20 हार्सपावर यानि की 140 हॉर्सपावर ज्यादा ताकत देता है।

बात अगर गाड़ी के टॉर्क की करें तो नया इंजन 320 न्यूटन का टॉर्क पैदा करता है। नए मॉडल में आपको 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

पुराने स्कॉर्पियो के मुकाबले नए मॉडल में बाहरी और भीतरी हिस्से में कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। इसके अलावा बम्बर को भी फिर से डिजाइन किया गया है। हेडलैम्प्स और फॉगलैम्प्स को भी और बड़ा बनाया गया है।

गाड़ी के डैशबोर्ड में भी बदलाव किया गया है। इसमें लेदर का इस्तेमाल किया गया है। नए मॉडल में 6 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो जीपीएस नैविगेशन से लैस है। इसका सीधा मुकाबला टाटा के सफारी स्टॉर्म, रेनो कैप्टर और ह्यंदै क्रेटा से होगा।

ये भी पढ़ें: Oppo F3 Plus हुआ और भी दमदार, 6 जीबी वेरिएंट सिर्फ 22,990 रु में

स्कॉर्पियों के फेसलिफ्ट मॉडल को 5 नए वर्जन एस3, एस4, एल5, एस7 और एस11 में उतारा गया है। एस 11 इसका टॉप मॉडल है। इसके अलावा नई गाड़ी 4 वील ड्राइव सिस्टम से लैस होगा।

महिंद्रा कंपनी नए फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो को पांच रंगों प्रीमियम पर्ल वाइट, डायमंड वाइट, नपोली ब्लैक, सिल्वर और मोल्टन रेड में को बाजारी में उतारेगी। खासबात ये है कि इसके टॉप मॉडल की कीमत करीब 16 लाख रुपये होगी।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite का आज सेल, एमेजॉन इंडिया और मी डॉट कॉम पर होगा उपलब्ध

RELATED TAG: Mahindra Scorpio Facelift Specifications, Mahindra Scorpio,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो