भारत में लॉन्च हुई 2018 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पॉर्ट, जानें इसके फीचर्स और कीमत

  |   Updated On : December 19, 2017 04:25 PM
2018 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पॉर्ट

2018 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पॉर्ट

नई दिल्ली:  

जगुआर लैंड रोवर ने भारत में अपनी एसयूवी डिस्कवरी स्पॉर्ट 2018 मॉडल लॉन्च कर दिया है। नए मॉडल में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स शामिल किए है। इस एसयूवी डिस्कवरी स्पॉर्ट की कीमत 42.48 लाख रुपए (एक्स शोरुम) से शुरुआत होगी।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें वाई-फाई हॉटस्पॉट, रूट प्लानर एप, कम्यूट मोड और शेयरिंग ईटीए जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 8 डिवाइस 4जी हॉटस्पॉट की भी सुविधा दी गई है।

रूट प्लानर एप के जरिए गाड़ी के नेविगेशन सिस्टम में एंड डेस्टिनेशन को नेविगेट कर सिंक कर दिया जाता है जबकि कम्यूट मोड सामान्य रूट को दिखाता है और अगर उसमें कोई बाधा होती है तो डायवर्जन बताता है।

शेयरिंग ईटीए फीचर के जरिए जरूरी कॉन्टैक्टस पर अपडेट शेयर हो जाती है और यह एस्टीमेटेड टाइम ऑफ अराइवल एसएमएस के जरिए बता देता है।

और पढ़ेंः महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है सुजूकी की ये नई कार

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा, 'डिस्कवरी स्पॉर्ट के 2018 मॉडल को पहले से और बेहतर कर दिया गया है। यह भारत में टेक सेवी कस्टमर्स को और बेहतर कनेक्टेड एक्सपीरियंस देगी। हमने अपनी गाड़ियों में लेटेस्ट इन्फोटेंमेंट और कनेक्टेड टेक्नॉलजी देने पर जोर दिया है।'

आपको बता दें कि 2018 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पॉर्ट में 2.0लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जिसे 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। यह इंजन 150 पीएस की पावर और 382 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके टॉप एचएसई लग्जरी वेरियंट के लिए इस इंजन को री-ट्यून किया गया है और यह 180 पीएस की पावर और 430 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। नई डिस्कवरी स्पॉर्ट में 4X4 फीचर को स्टैंडर्ड दिया गया है।

और पढ़ेंः स्पीड के लिहाज से भारत की सड़को पर राज करती हैं ये पांच एसयूवी कार

RELATED TAG: Land Rover Discovery Sport, Land Rover Discovery Price In India, 2018 Land Rover Discovery Sport, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो