logo-image

बस एक क्लिक में जानिए Relaince jio, Airtel, Vodafone Bsnl Idea ,के बेहतरीन ऑफर्स के बारे मेंं

टेलिकॉम कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण ग्राहकों को हर कंपनी एक से बढ़ कर एक ऑफर दे रही है। जियो, आइडिया, एयरटेल, वोडाफोन आदि कंपनियों ने अलग-अलग ऑफर दिया है।

Updated on: 26 Mar 2017, 12:02 AM

नई दिल्ली:

टेलिकॉम कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण ग्राहकों को हर कंपनी एक से बढ़ कर एक ऑफर दे रही है। जियो, आइडिया, एयरटेल, वोडाफोन आदि कंपनियों ने अलग-अलग ऑफर दिया है।

सबसे पहले अगर रिलायंस जियो की बात करें तो 31 अप्रैल तक जियो के यूजर्स 99 रुपये में प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। अगर आप प्राइम मेंबरशिप नहीं लेते तो प्राइम मेंबर को जो फायदे मिलेंगे आपको उससे कम ही ऑफर मिलेंगे।

जियो ऑफर के तहत प्राइम मेंबर को 303 रुपये में सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा अनलिमिटेड, 28 जीबी डाटा 4जी नेटवर्क पर मिलेगा। इतने ही पैसे में नॉन प्राइम मेंबर को सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 28 दिन के लिए सिर्फ 2.5 जीबी डाटा मिलेगा। डाटा यूज की सीमा रोज 1 जीबी है। जियो का एक अन्य प्लान 'बाय वन गेट वन' प्लान के तहत 303 के रिचार्ज पर एक्स्ट्रा 5 जीबी डाटा फ्री मिलेगा। यह ऑफर 31 मार्च तक ही है।

और पढ़ें: 'अर्थ ऑवर डे': प्लैनेट बचाना है तो बिजली बचायें, अंधेरे में रहकर ही रोशनी की कीमत पता चलेगी


एयरटेल
345 रुपये वाला प्लान मे प्रिपेड यूजर को 28 दिनों के लिए 28 जीबी डाटा मिलेगा। डेटा यूज करने की सीमा प्रतिदिन 1 जीबी है लेकिन आप दिन में 500 एमबी डाटा दिन में और 500 एमबी डाटा रात में यूज कर सकेंगे। इस प्लान में 1,200 मिनट कॉलिंग के बाद पैसे लगेंगे।

वोडाफोन
वोडाफोन के 346 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, 28 जीबी डाटा 28 दिनों के लिए है, प्रतिदिन 1 जीबी यूज कर सकेंगे। लेकिन यह प्लान 15 मार्च तक ही था।

बीएसएनएल
BSNL के 339 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी 3जी डाटा रोज मिलेगा। इसकी वैधता 28 दिनों की है। बीएसएनएल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और दूसरे नेटवर्क पर प्रतिदिन 25 मिनट कॉलिंग है।

आइडिया
आइडिया के पास भी 348 रुपये का रिचार्ज है जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 14 जीबी डाटा है जिसकी वैधता 1 महीना है।

और पढ़ें: NASA के डेटा में छात्र ने पकड़ी गलती, एजेंसी ने कहा परेशानी दूर करने में मदद करें