logo-image

'शेयर इट' पर देख सकेंगे 'जगरनॉट बुक्स' के वीडियो

रोमांचक कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए यह साझेदारी आगे भी जारी रखेंगे

Updated on: 14 Jul 2018, 09:47 AM

नई दिल्ली:

प्रकाशन कंपनी 'जगरनॉट बुक्स' ने शुक्रवार को बताया कि कंटेंट शेयरिंग प्लेटफॉर्म 'शेयर इट' से उसकी साझेदारी से भारतीय उपभोक्ताओं को उसकी किताबों के संक्षिप्त विवरण अंग्रेजी और हिंदी वीडियो में मिलने लगेंगे। प्रकाशन कंपनी ने एक बयान में कहा, 'शेयर इट और जगरनॉट, किताबों की नियमित श्रृंखला पर एक साथ काम करेंगे तथा उपभोक्ताओं को रोमांचक कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए यह साझेदारी आगे भी जारी रखेंगे।'

उपभोक्ता संक्षिप्त वीडियो देखने के बाद जगरनॉट बुक्स के मोबाइल एप पर किताबें देख सकते हैं।

यह एप लेखकों और पाठकों के लिए एक प्लेटफॉर्म है जहां वे अपनी रचना को डिजिटल रूप में प्रकाशित कर सकते हैं और प्रकाशन का अनुबंध जीतने का मौका पा सकते हैं।

जगरनॉट की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमरन खारा ने कहा, 'वीडियो सारांश लोगों को महान कहानियों को लिखने के लिए प्रेरित करने का अच्छा तरीका है।'

और पढ़ें- मिशन 2019! पूर्वांचल के दौरे पर पीएम मोदी, एक्सप्रेस वे का करेंगे शिलान्यास

'जगरनॉट बुक्स' भारत का पहला स्मार्टफोन प्रकाशक है, जिनकी वेबसाइट और ऐप पर लोग ढेरों किताबें पढ़ सकते हैं। इनका उद्देश्य पाठकों और लेखकों को एक डिजिटल और पारंपरिक प्रकाशन मंच देना है। इसका मुख्यालय दिल्ली, भारत में है।

'जगरनॉट बुक्स' का उद्देश्य है कि वह पाठकों और लेखकों के एक ऐसे समूह के रूप में विकसित हो, जिस पर वे अलग अलग विषयों पर अपने विचार रख सकें, सुझाव दे सकें और किताबों के संदर्भ में सवाल पूछ सकें। 

युवा वर्ग आज किताबें डिजटल माध्यमों के जरिये पढ़ रहा है। ऐसे में दो डिजिटल प्लेटफार्म का एक साथ आने से, लोगों तक इनकी पहुंच बढ़ेगी, जो उन्हें पढ़ने की सहूलियत तो देगा ही साथ ही उनमें पढ़ने की आदत को भी बढ़ावा देगा। 

(आएएनएस से इनपुट के साथ।)

और पढ़ें- एमपी: सीएम शिवराज आज से करेंगे 'जन आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत, कई रैलियों को भी करेंगे संबोधित