गूगल शुरू करेगा डिजिटल भुगतान सेवा, 18 को लांच होगा 'तेज' एप

  |  Updated On : September 14, 2017 11:19 PM
गूगल शुरू करेगा डिजिटल भुगतान सेवा

गूगल शुरू करेगा डिजिटल भुगतान सेवा

नई दिल्ली:  

गूगल देश में डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) आधारित डिजिटल भुगतान सेवा शुरू करने जा रही है। इस सेवा का नाम 'तेज' रखा गया है और यह 18 सितंबर को लांच किया जाएगा। वाट्स एप भी ऐसी ही सेवा जल्द शुरू करने जा रही है। 

द केन डॉट कॉम के मुताबिक 'अल्फाबेट इंक की सहयोगी कंपनी गूगल 18 सितंबर को भारत के अतिप्रतिस्पर्धी डिजिटल भुगतान पारिस्थिकी तंत्र में अपने प्रवेश की घोषणा करेगी।' 

मीडिया में खबरें आने के बाद गूगल इंडिया ने 18 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा है, जहां इसे लांच किया जाएगा। आमंत्रण पत्र में बताया गया है कि कार्यक्रम को गूगल के उपाध्यक्ष केसर सेनगुप्ता संबोधित करेंगे। 

'तेज' एंड्रायड पे की तरह काम करेगा। देश के तेजी से बढ़ते डिजिटल भुगतान बाजार में जो दूसरी बड़ी कंपनी आ रही है, वह फेसबुक की स्वामित्व वाली वाट्स एप है। 

पिछले कई महीनों से यह चर्चा चल रही है कि वाट्स एप डिजिटल भुगतान सेवाएं जल्द ही शुरू कर सकती है।

'डब्ल्यूएबीटाइंफो' ब्लॉग वेबसाइट के मुताबिक वाट्स एप यूपीए के माध्यम से बैंक-टू-बैंक हस्तांतरण प्रणाली पर काम कर रही है।

आईफोन 8 और आईफोन X लॉन्च होने के बाद इन आईफोन की कीमत हुई कम, जानिऐ इनकी नई कीमत

RELATED TAG: Google, Tez, Digital Wallet, App,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो