logo-image

फेसबुक में होगा अब ये नया फीचर, बना सकते हैं टेंपररी बायो प्रोफाइल

फेसबुक अब एक नया फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है। इस बार फेसबुक व्हाट्सएप की तरह ऐसा फीचर ला रहा है जिससे आप प्रोफाइल को टेंपररी बायो लगा सकते हैं।

Updated on: 24 Dec 2017, 10:27 AM

नई दिल्ली:

फेसबुक अब एक नया फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है। इस बार फेसबुक व्हाट्सएप की तरह ऐसा फीचर ला रहा है जिससे आप प्रोफाइल को टेंपररी बायो लगा सकते हैं।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप में नए फीचर के तहत 24 घंटे के लिए आप अपने स्टेटस पर कोई वीडियो या फोटो लगा सकते हैं। उसी तरह अब फेसबुक में भी ऐसा फीचर आने वाला है।

'द नेक्सट वेब' के सोशल मीडिया के डायरेक्टर मैट नैवारा ने यह फीचर देखा है जिसमें यूजर्स कुछ समय के लिए अपना टेंपररी बायो लगा सकते हैं। जैसे ही इस बायो का समय खत्म हो जाएगा तो यूजर्स की प्रोफाइल पर विजिटर को पुराना बायो ही दिखने लगेगा।

और पढ़ेंः मोबाइल डेटा खपत के मामले में दुनिया में नंबर वन देश बना भारत

इस फीचर में यूजर्स को 1 घंटा, 1 दिन, 1 सप्ताह, कस्टम और नो एक्सपायरी की टाइम लिमिट होगी। एक बार टेंपररी बायो लगाए जाने के बाद यूजर की फेसबुक प्रोफाइल पर यह विजिटर्स को दिखने लगेगा। एक बार टेंपररी बायो लगाने के बाद यूजर्स इसके टाइम पीरियड को बदल भी सकते हैं।

हालांकि अभी ऐसा लगता है कि यह फीचर फेसबुक ने कुछ देशों के लिए रिलीज़ किया है लेकिन संभव है कि आने वाले दिनों में इसे और देशों के लिए भी जारी किया जा सकता है। बता दें कि हाल में फेसबुक ने कई घोषणाएं की थीं जिसमें लाइक और कमेंट वाली पोस्ट को डिमोट किया जाना भी शामिल था।

और पढ़ेंः कार्बन 'के9 म्यूजिक 4जी' लांच, जानें स्मार्टफोन की कीमत और खासियत