logo-image

अब गूगल की तरह ही फेसबुक भी करेगा डूडल का इस्तेमाल

इस संदेश का उद्देश्य लोगों को छुट्टियों और समारोहों में दोस्तों से जुड़ने व साझा करने का तरीका प्रदान करना है।

Updated on: 21 Dec 2016, 05:50 PM

न्यूयॉर्क:

दुनिया की दिग्गज इंटरनेट कंपनी गूगल जिस तरह नई-नई चीजों के लिए हर दिन डूडल में बदलाव करती रहती है अब दुनिया की शीर्ष सोशल नेटवर्किं ग कंपनी फेसबुक ने भी इसी तरह का फीचर लाने का फैसला किया है। अपने एक पोस्ट में फेसबुक के मुख्य विपणन अधिकारी गैरी ब्रिग्स ने लिखा, "हम एक विपणन कार्यक्रम की शुरुआत के तहत दुनिया भर में लोगों से उनके समुदायों के समारोहों की बातों और क्षणों को साझा करने का आमंत्रण दे रहे हैं।"

गूगल डूडल में गूगल के होमपेज पर कंपनीके लोगो में खास मौकों पर बदलाव होता रहता है। इसे छुट्टियों, घटनाओं, उपलब्धियों को मनाने के इरादे किया गया है। इसी तरह विशेष घटनाओं या मौकों पर लोगों के संदेश फेसबुक पर न्यूज फीड के शीर्ष पर दिखाई देंगे।

इस संदेश का उद्देश्य लोगों को छुट्टियों और समारोहों में दोस्तों से जुड़ने व साझा करने का तरीका प्रदान करना है।

ये भी पढ़ें- फेसबुक ने मुस्लिमों की सूची बनाने से किया इनकार

इस कार्यक्रम से लोगों को मजेदार और दिलचस्प सांस्कृतिक क्षणों को खोजने व ऐतिहासिक मौकों को मनाने में मदद मिलेगी। यह दुनिया को ज्यादा खुला और जुड़ा हुआ बनाएगा।

पोस्ट में कहा गया है, "उपयोगकर्ताओं को फेसबुक की तरफ से न्यूज फीड में हैपी हॉलीडेज की शुभकानाओं वाला एक संदेश दिखना शुरू होगा। फेसबुक पर लोगों को अपने दोस्तों के साथ छुट्टी के कार्ड साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।"