logo-image

फेसबुक देगा अब Pop Up Post फीचर, आसानी से कर सकेंगे किसी भी पोस्ट पर रिएक्ट

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक लगातार अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स दे रही है। न्यूज फीड को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स देने पर फेसबुक लगातार जोड़ दे रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक पॉप अप पोस्ट नाम के एक नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही।

Updated on: 15 Feb 2017, 04:19 PM

highlights

  • रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक पॉप अप पोस्ट नाम के एक नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही।
  • इस फीचर करे तहत वेब ब्राउजर के कॉर्नर में किसी पोस्ट का पॉप अप आएगा जहां से इसपर लाइक या कमेंट किया जा सकता है।

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक लगातार अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स दे रही है। न्यूज फीड को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स देने पर फेसबुक लगातार जोड़ दे रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक पॉप अप पोस्ट नाम के एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

इस फीचर करे तहत वेब ब्राउजर के कॉर्नर में किसी पोस्ट का पॉप अप आएगा जहां से इसपर लाइक या कमेंट किया जा सकता है। इसके अलावा यहां इस नोटिफिकेशन को हाइड या मिनिमाइज करने का भी विकल्प होगा।

सीनेट की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने एक प्रवक्ता ने कहा है, 'हमने लोगों से सुना है कि वो किसी भी पोस्ट के जरिए की जाने वाली बातचीत में आसानी से शामिल होना चाहते हैं।

और पढ़ें: WhatsApp और Facebook को करे सिक्योर जानिए 'टू स्टेप वेरिफिकेशन' और 'सिक्योरिटी की' के बारे में

इसके लिए वो अपने न्यूज फीड से भी हटना नहीं चाहते तो इसलिए हम एक नए ऑप्शन पर काम कर रहे हैं जिसमें पोस्ट एक नए विंडो में खुलेगी और दूसरे यूजर्स इसके जरिए रिप्लाई या कमेंट्स कर सकेंगे'।

यह फीचर वैसा ही है जैसे मैसेज आने पर पॉप अप खुलता है। इसके साथ ही इस फीचर में डिसेबल करने का भी ऑप्शन होगा यानी अगर आप चाहें तो इसे बंद भी कर सकेंगे। अभी यह साफ नहीं है कि फेसबुक के इस फीचर की टेस्टिंग कब तक चलेगी और आम लोगों को यह कब मिलनी शुरू होगी।

और पढ़ें:FACEBOOK के बाद अब YOUTUBE ने शुरू किया मोबाइल लाइव-स्ट्रीमिंग फीचर