logo-image

दुनिया का सबसे छोटा फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

भारत में गुरुवार को दुनिया का सबसे छोटा फोन लॉन्च हुआ। इस फोन को इलारी नैनोफोन सी के नाम से भी जाना जाता है।

Updated on: 15 Jul 2017, 08:46 AM

नई दिल्ली:

भारत में गुरुवार को दुनिया का सबसे छोटा फोन लॉन्च हुआ। इस फोन को इलारी नैनोफोन सी के नाम से भी जाना जाता है। कंपनी के मुताबिक नैनोफोन सी दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन है। यह फोन का साइज क्रेडिट कार्ड से ज्यादा बड़ा नहीं है।

इलारी नैनोफोन सी की भारत में कीमत 3,940 रुपये रखी गई है और यह ब्लैक, रोज़ गोल्ड और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा। प्रेस विज्ञप्ति में ई-कॉमर्स साइट येरहा डॉट कॉम ने कहा कि नैनोफोन सी स्टाइलिश, बेहद की कॉम्पेक्ट व एंटी-स्मार्ट मोबाइल फोन है।

इसे उन स्मार्टफोन यूज़र के लिए बनाया गया है जो एक्टिव लाइफस्टाइल होने के साथ खुद को कनेक्टिविटी के मायाजाल से दूर रखना चाहता है। और साथ में उनतक पहुंचना भी संभव रहता है।

और पढ़ेंः फ्लिपकार्ट पर 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा बिका मोटो ई4 प्लस स्मार्टफोन

नैनोफोन सी का वज़न 30 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 94.4x35.85x7.6 मिलीमीटर। इस हैंडसेट में 1 इंच का 128x96 पिक्सल टीएफटी डिस्प्ले है। यह आरटीओएस पर चलता है और इसमें मीडियाटेक एमटी6261डी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। 32 एमबी का रैम मिलेगा और स्टोरेज 32 एमबी है। ज़रूरत पड़ने पर 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

डुअल सिम (माइक्रो-सिम) फोन में 280 एमएएच की बैटरी है। इसके बारे में 4 घंटे के टॉक टाइम और 4 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। इसमें एमपी3 प्लेयर, एफएम रेडियो, वॉयस रिकार्डिंग और फोन रिकॉर्डिंग जैसी सुविधा मिलेगी। जीएसएम कनेक्टिविटी के अलावा फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है।

नैनोफोन सी में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है इसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करना संभव है। यूज़र ब्लूटूथ के कनेक्टेड दूसरे स्मार्टफोन के ज़रिए कॉल कर सकते हैं और कॉल उठा सकते हैं। कंपनी ने एक मैजिक वॉयस फंक्शन के बारे में भी बताया है। इसकी मदद से यूज़र अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कॉल कर सकते हैं।

और पढ़ेंः भारतीय वैज्ञानिकों ने आकाशगंगाओं के समूह की खोज की, नाम रखा 'सरस्वती'