logo-image

Apple ने खराबी की जानकारी के बावजूद Iphone 6, 6 प्लस बेची: रिपोर्ट

एप्पल की खुद की आंतरिक जांच में पाया गया कि आईफोन6 और आईफोन 6प्लस डिवाइसें पिछले मॉडल की तुलना में झुकाव से नुकसान के लिए बहुत अधिक संवेदनशील है

Updated on: 26 May 2018, 02:58 PM

नई दिल्ली:

एप्पल की खुद की आंतरिक जांच में पाया गया कि आईफोन6 और आईफोन 6प्लस डिवाइसें पिछले मॉडल की तुलना में झुकाव से नुकसान के लिए बहुत अधिक संवेदनशील है और कंपनी ने ये जानने के बावजूद कि ये फोन झुक सकते हैं, इसकी बिक्री की।

मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है। इसमें बताया गया है कि हालांकि एप्पल ने माना है कि उस वक्त बहुत कम यूजर्स ने फोन के मुड़ने की शिकायत की थी और कंपनी ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि आईफोन्स में कोई इंजीनियरिंग संबंधी परेशानी नहीं है।

एप्पल इनसाइडर की गुरुवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया, 'टच डिजिज' को लेकर दाखिल मुकदमें में इस सप्ताह सामने आए नए दस्तावेजों से पता चलता है कि एप्पल को आईफोन 6 और 6 प्लस फोन पहले से समस्या के बारे में जानकारी थी।'

और पढ़ें: भारत को स्वच्छ बनाने से लेकर बेटियों को आगे बढ़ाने तक, ये हैं NDA की सफल योजनाएं

'टच डिजिज' या 'बेंडगेट' सबसे पहले 2016 में सामने आया था, जब बड़ी संख्या में यूजर्स ने आईफोन 6 प्लस के स्क्रीन के ऊपरी हिस्से में अस्थिरता महसूस की।

साल 2016 के नवंबर में कपर्टिनों स्थित मुख्यालय वाली दिग्गज कंपनी ने कथित रूप से एक कार्यक्रम शुरू किया, जिसके तहत कंपनी 149 रुपये का सेवा शुल्क वसूल कर इस खराबी को ठीक करने लगी।

और पढ़ें: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा-पाकिस्तान से युद्ध आखिरी विकल्प