logo-image

Apple iPhone 8 के बाद अब Apple iPhone 9 को लेकर यह जानकारी आई सामने

आईफोन 8 के बारे में अभी बाज़ार में चर्चा चल ही रहा था कि अब खबरें आईफोन 9 के बारे में भी आनी शुरू हो गई है।

Updated on: 24 May 2017, 05:47 PM

नई दिल्ली:

आईफोन 8 के बारे में अभी बाज़ार में चर्चा चल ही रहा था कि अब खबरें आईफोन 9 के बारे में भी आनी शुरू हो गई है। द इनवेस्टर की एक रिपोर्ट के अनुसार डिवाइस (आईफोन 9 ) दो आकारों में उपलब्ध होगा।

रिपोर्ट के अनुसार मानक मॉडल 5.28 इंच के डिस्प्ले के साथ जबकि एक बड़ा मॉडल 6.46 इंच के साथ आएगा। इन दोनों डिवाइसों को सैमसंग द्वारा निर्मित ओएलईडी पैनलों का उपयोग करने की सलाह दी गई है। कोरियाई रिपोर्ट के अनुसार एप्पल और सैमसंग ने एनडीए डील पर समझौता किया है। समझौते में स्क्रीन आकार पर भी बात हुई है।

इससे पहले खबर आई थी की एप्पल इस साल तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है। इनमें आईफोन 8 के अलावा आईफोन 7 एस और आईफोन 7 प्लस शामिल हैं. चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर इन तीनों फोन के ढांचे की तस्वीर लीक हुई थी।

खबरों के मुताबिक iPhone 8 के डिजाइन स्टैनलैस स्टील ​फ्रेम से बना है जिसमें दो 2.5डी ग्लास पैनल दिए गए हैं। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार इसमें नया OLED डिसप्ले उपलब्ध होगा। वहीं इस बार आने वाले iPhone 8 से फिजिकल होम बटन को पूरी तरह से हटा दिया गया है। टचआईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर आईफोन के डिसप्ले में इंबेडेड है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि iPhone 8 कंपनी का पहला iPhone होगा जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर इंबेडेड होगा।