ऐपल जल्द बंद कर सकता है आईपैड मिनी, पांच साल में सिर्फ तीन बार किया अपडेट

By   |  Updated On : May 17, 2017 09:51 PM
ऐपल आईपैड मिनी 4 (फाइल फोटो)

ऐपल आईपैड मिनी 4 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

ऐपल प्रोडक्ट यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है, ऐपल जल्द ही आईपैड मिनी 7.9 इंच को बंद कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ सालों से छोटे आईपैड के अपडेट में कमी आई है यह संकेत है कि इसे बंद किया जा सकता है।

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक कहा है कि आईपैड मिनी को अब फिर से अपडेट नहीं किया जाएगा। हालांकि रिपोर्ट में इसके बंद होने की जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

बता दें कि ऐपल के आईपैड मिनी 4 में 7.9 इंच रेटिना डिसप्ले दिया गया है। वहीं यह डिवाइस ऐपल ए8 चिप के साथ एम8 मोशन को-प्रोसेसर पर काम करता है। इसके अलावा इसमें टचआईडी फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध हैं। वहीं 8 मेगापिक्सल रीयर और 1.2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी है।

और पढ़ें: एपल ने क्वालकॉम पर लाइसेंस शर्त में गड़बड़ी के आरोप में दर्ज किया मुकदमा

यह डिवाइस कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें 5,124 एमएएच बैटरी दी गई है। इसके साथ ही इस डिवाइस का बैटरी बैकअप लगभग 10 घंटे है।

कुछ टेक एक्सपर्ट्स ने कहा है कि आईपैड मिनी को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि पिछले 5 सालों में कंपनी ने इसे केवल तीन बार ही अपडेट किया है। जिसमें एप अपडेट और टच आईडी और गोल्ड कलर ऑप्शन शामिल हैं।

और पढ़ें: एपल यूजर्स के लिए बुरी खबर, इस डिवाइस पर नहीं मिलेगा हार्डवेयर सपोर्ट

हालांकि, आईपैड मिनी के बंद होने के बाद ऐपल अब आईपैड प्रो लाइन को अपडेट करने का प्लान बना रहा है। इसमें 10.5 इंच का स्लिममर बेजल वाला मॉडल और 9.7 इंच वर्जन शामिल हैं।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे