तमिलनाडु बोर्ड के छात्र 11 वीं के लिए सीबीएसई स्कूल में चाहते हैं दाखिला, जानिए क्यों?

By   |  Updated On : May 20, 2017 10:06 AM

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु सेकेंड्री बोर्ड का रिजल्ट आने के फैरन बाद से ही ज़्यादातर बच्चे अब आगे की पढ़ाई के लिए सीबीएसई स्ट्रीम से जुड़ने पर विचार कर रहे हैं।

इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि मेडिकल कॉलेज में दाखिला के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा NEET के लिए सीबीएसई के सिलेबस को फॉलो किया जाता है।

बता दें कि 15 सितम्बर 2016 को UGC ने एक नोटिफिकेशन जारी किया। जिसके मुताबिक किसी भी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए NEET परीक्षा क्लियर करना ज़रूरी होगा।

इस फ़ैसले के बाद से ही देखा जा रहा कि ज्यादातर स्कूली बच्चे 11 वीं की पढ़ाई के लिए सीबीएसई मान्यता प्राप्त संस्थानों में एडमिशन लेना चाह रहे हैं।

तमिलनाडु के ज्यादातर सीबीएसई स्कूलों ने बताया कि दसवी के परिणाम आने के बाद से ही छात्रों के मां-बाप लगातार फोन कर सीट के बारे में जानकारी मांग रहे हैं। हालांकि पहले से ही इन स्कूलों में सीटें कम हैं। 

Tamil Nadu SSLC Class 10th Results: तमिलनाडु बोर्ड ने जारी किए 10वीं के रिजल्ट

स्कूल प्रबंधन का कहना हे कि हमारे लिए बच्चों को एडमिशन देना आसान नहीं है। क्योंकि पहले ही सीबीएसई मीडियम से दसवी पास करने वाले छात्रों की संख्या काफी ज़्यादा है। ऐसे में सभी तमिलनाडु बोर्ड के छात्रों को दाखिला देना काफी मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें: Sunny Leone Birthday: सनी लियोनी की इन हॉट फोटोज को देखकर हर कोई हो जाएगा दीवाना

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो