logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

CISCE ICSE, ISC results 2018: 10वीं-12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईसीएसई) ने क्लास 10 और 12 के नतीजे घोषित कर दिये है।

Updated on: 14 May 2018, 05:18 PM

नई दिल्ली:

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईसीएसई) ने क्लास 10 और 12 के नतीजे घोषित कर दिये है। जिन छात्र-छात्राओं ने ये परीक्षाएं दी हैं, वे अपने नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर देख सकते हैं।

पिछले साल 12वीं का पासिंग प्रतिशत 98.53 फीसदी था। वहीं 10वीं का पासिंग प्रतिशत 98.53 फीसदी रहा।

लगभग 2000 छात्र ICSE और 200 छात्र ISC परीक्षा में ट्राइसिटी से सम्मिलित हुए थे। सीआईसीएसई ने आईसीएसई परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी-28 मार्च 2018 तक कराया था।


आईएससी रिजल्ट पर क्लिक करें

  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और रिजल्ट चेक करें।
  • आप रिजल्ट की सॉफ्ट कॉपी सेव करने के साथ-साथ रिजल्ट का प्रिंट भी ले सकते हैं।
  • छात्र अपनी यूनिक आईडी को एक नंबर पर मैसेज करने से भी परीक्षा नतीजों के बारे में जान सकते हैं।।
  • छात्रों को अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए अपनी यूनिक आईडी 9248082883 पर मैसेज करना होगा। अगर आपको परीक्षा परिणाम से संबंधित कोई परेशानी हो तो आप काउंसिल के नंबर पर फोन कर पूछ सकता है।

इसे भी पढ़ें: रेलवे का फ्री Wi-Fi इस्तेमाल कर कुली ने पास की सिविल परीक्षा