logo-image

सीबीएसई: 12वीं के कम्पार्टमेंट परिणाम 2017 घोषित, यहां चेक करे

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 12 वीं के बोर्ड परीक्षा छात्रों लिए कम्पार्टमेंट रिजल्ट घोषित कर दिए हैं।

Updated on: 09 Aug 2017, 02:24 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 12 वीं के बोर्ड परीक्षा छात्रों लिए कम्पार्टमेंट रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। कम्पार्टमेंट का परिणाम सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट पोर्टल पर उपलब्ध है। जिन छात्रों ने 17 जुलाई, 2017 को परीक्षा में भाग लिया था, वो अपना परिणाम अब देख सकते हैं। परिणाम जानने के लिए यहां क्लिक करें-

परिणाम की जांच के लिए उन्हें अपने संबंधित रोल नंबर और स्कूल कोड की आवश्यकता होगी। बोर्ड ने अपनी तारीख पत्र अधिसूचना में, घोषित किया था कि 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए कम्पार्टमेंट रिजल्ट अगस्त के दूसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: गुजरात के निर्भय ठक्कर बने सबसे कम उम्र के स्नातक धारी

कम्पार्टमेंट परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अपने परिणाम की जांच के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • आधिकारिक सीबीएसई परिणाम पोर्टल पर जाएं: cbseresults.nic.in
  • 'क्लास XII के लिए कम्पार्टमेंट परिणाम 2017' लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना परीक्षा रोल नंबर, स्कूल कोड और केंद्र नंबर प्रविष्ट करें आपको कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए अपने प्रवेश पत्र पर ये सभी विवरण मिलेंगे।
  • सबमिट करें और परिणाम देखें

कक्षा 10वीं कम्पार्टमेंट छात्रों के लिए परिणाम अभी घोषित नहीं किए गये हैं। नोटिस के अनुसार, 10 वीं कम्पार्टमेंट की परीक्षा के लिए तारीख पत्रक के साथ, परिणाम अगले हफ्ते किसी भी समय घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषित करने की तारीख सीबीएसई द्वारा घोषित नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: प्रकाश जावड़ेकर का दावा, अगले 5 सालों में 100 फीसदी साक्षर होगा भारत