logo-image

IGNOU Recruitment 2023: इग्नू में टाइपिस्ट के 200 पदों पर आवेदन मांगे, 20 अप्रैल तक करें अप्लाई 

IGNOU Recruitment 2023: IGNOU के लिए 200 जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट (JAT) के पदों को लेकर अधिसूचना जारी की गई है. यह भर्तियां नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तहत होनी है.

Updated on: 24 Mar 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

IGNOU Recruitment 2023: IGNOU के लिए 200 जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट (JAT) के पदों को लेकर अधिसूचना जारी की गई है. यह भर्तियां नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तहत होनी है. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं वे 20 अप्रैल 2023 तक इससे पहले IGNOU की अधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.  इसके लिए उम्मीदवार को 12 वीं पास होना जरूरी हैं. उनकी टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में कंप्यूटर पर 35 w.p.m की स्पीड है, वे इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. 

जरूरी ​तारीख 

IGNOU Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन करने शुरूआती तारीख- 22 मार्च

IGNOU को लेकर ऑनलाइन आवेदन करने की अखिरी तारीख- 20 अप्रैल

कुल पदो संख्या क्या है 

जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट (JAT) - 200 पद

जरूरी योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होने अनिवार्य है. कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 35 शब्द प्रति मिनट की रफ्तार होनी चाहिए. यहां पर आप आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए आवेदन का लिंक देख सकते हैं. 

क्या है चयन की प्रक्रिया

NTA द्वारा परीक्षा दोनों भाषाओं में होगी यानि हिंदी और अंग्रेजी. यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) होनी है. इसके बाद योग्यता सूची तैयार की जाएगी. टियर I के CBT में योग्य उम्मीदवारों को स्किल (टाइपिंग) टेस्ट को पास करना होगा. यह हिंदी या अंग्रेजी भाषा में होगा.